ऑस्‍ट्रेलियाई विकेटकीपर ने ऐसे किया हिसाब पूरा, शर्मसार हो गए थे हरभजन सिंह

हरभजन सिंह ने चीन पर लगाया आरोप

हरभजन सिंह ने चीन पर लगाया आरोप

हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने 2013 आईपीएल (IPL) के एक मैच को याद करते हुए कहा कि इससे ज्‍यादा शर्मनाक उनके लिए कुछ और नहीं हो सकता

  • Share this:

नई दिल्‍ली. भारत के दिग्‍गज गेंदबाज हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने एक इंटरव्‍यू में अपनी जिंदगी के सबसे शर्मनाक पल का खुलासा किया. उन्‍होंने बताया कि आईपीएल (IPL) में जब वह एक विकेटकीपर की गेंद पर आउट हो गए हुए थे, तो वो पल उनकी जिंदगी का सबसे शर्मनाक पल था. उन्‍होंने कहा कि उस पल से शर्मनाक उनके लिए कुछ और नहीं हो सकता.  आइसोलेशन प्रीमियर लीग कार्यक्रम में हरभजन सिंह से पूछा गया कि वो कौन सा गेंदबाज है, जिन्‍होंने अपने करियर के इकलौते ओवर में उनका विकेट हासिल किया था.

हरभजन ने उस ओवर का याद करते हुए बताया कि वो गेंदबाज ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्‍ट (Adam Gilchrist) हैं, जिन्‍होंने आईपीएल में किंग्‍स इलेवन पंजाब की ओर से खेलते हुए उनका विकेट लिए था और वो पल उनके लिए सबसे शर्मनाक था. हरभजन ने कहा कि गिलक्रिस्‍ट की गेंद पर उन्‍होंने सोचा कि वो छक्‍का मारेंगे. मगर पहली गेंद पर फाइन लेग पर कैच थमा बैठे. उन्‍होंने कहा कि उससे शर्मनाक कुछ नहीं हो सकता.

नेट्स पर कभी नहीं डाली गेंद

हरभजन ने कहा कि वो ऐसे गेंदबाज की गेंद पर आउट हुए, जिसने नेट्स पर कभी गेंद तक नहीं डाली. टेस्‍ट क्रिकेट में उन्‍होंने गिलक्रिस्‍ट को कई बार आउट किया और उस दिन उनकी बारी थी. उन्‍होंने एक ही बार में सारा हिसाब बराबर कर लिया और फिर गंगनम डांस करके विकेट का जश्‍न मनाया. इस मैच के बाद गिलक्रिस्‍ट ने कहा था कि हरभजन कई बार उनका विकेट ले चुके थे और वो भी ऐसा करना चाहते थे. गिलक्रिस्‍ट ने अपना आखिरी आईपीएल (IPL) मैच साल 2013 में ही खेला था.
दरअसल गिलक्रिस्‍ट की गिनती दुनिया के महान विकेटकीपर्स में होती है. वे शानदार ओपनर भी रह चुके हैं. ऑस्‍ट्रेलिया की ओर से गिलक्रिस्‍ट ने 96 टेस्‍ट, 287 वनडे और 13 टी20 मैच खेले थे. इन दौरान उन्‍होंने 5 हजार 570 टेस्‍ट रन, 9 हजार 619 वनडे रन और टी20 में 272 रन बनाए थे. मगर उनके नाम विकेट भी है. यह काफी कम लोग ही जानते हैं. उन्‍होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 2013 में एक विकेट लिया था.

मुंबई पुलिस की मदद के लिए आगे आए कोहली और अनुष्‍का, जानें कितने का दिया दान

धवन ने सुरेश रैना संग शेयर की तस्वीर, गब्बर के सिर पर बाल देखकर फैंस हुए हैरान

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज