होम /न्यूज /खेल /हरभजन सिंह ने बताया करियर में किसे मानते हैं अपना सबसे शर्मनाक पल, बुरी तरह हुए थे फ्लॉप

हरभजन सिंह ने बताया करियर में किसे मानते हैं अपना सबसे शर्मनाक पल, बुरी तरह हुए थे फ्लॉप

हरभजन सिंह ने चीन पर लगाया आरोप

हरभजन सिंह ने चीन पर लगाया आरोप

हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने आईपीएल 2013 (IPL 2013) का किस्सा याद करते हुए उसे बेहद शर्मनाक बताया

    नई दिल्ली. हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने बतौर स्पिन गेंदबाज अपने करियर में काफी कामयाबी देखी है. चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की ओर खेलने से पहले आईपीएल (IPL) में वह लंबे समय तक मुंबई इंडियंस की ओर से खेले हैं. इस दौरान उन्होंने गेंदबाजी के साथ-साथ कई अच्छी पारियां भी खेली हैं. हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया कि उनके करियर का सबसे शर्मनाक पल का सामना उन्हें आईपीएल में करना पड़ा जब वह एक विकेटकीपर की गेंद पर आउट हो गए थे.

    गिलक्रिस्ट ने हासिल किया था हरभजन का विकेट
    हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) से गौरव कपूर ने पूछा, 'वो कौन सा गेंदबाज है जिन्होंने अपने टी20 करियर के इकलौते ओवर में आपका विकेट हासिल किया.' हरभजन ने उस ओवर को याद करते हुए बताया, 'किंग्स इलेवन पंजाब के एडम गिलक्रिस्ट मेरे सामवे आए मैंने सोचा उनकी गेंद पर छक्का मारूंगा. हालांकि ऐसा हुआ नहीं मैं पहले ही गेंद पर फाइन लेग पर कैच थमा बैठा, उससे शर्मनाक कुछ नहीं हो सकता.' हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने आगे कहा, 'मैं ऐसे गेंदबाज की गेंद पर आउट हुआ जिसने नेट्स पर कोई गेंद नहीं डाली होगी. मैंने टेस्ट क्रिकेट में उन्हें कई बार आउट किया और उस दिन उनकी बारी थी. उन्होंने एक बार में ही सारा बदला ले लिया और फिर गैंगम डांस करके उसका जश्न मनाया. '

    गिलक्रिस्ट ने शानदार तरीके से मनाया था जश्न
    उस मुकाबले में हरभजन का विकेट हासिल करने के बाद गिलक्रिस्ट ने कहा, 'हरभजन ने कई बार मेरा विकेट हासिल किया है मैं बस उनकी नकल कर रहा था. पिछले तीन साल में आठ मैच जीते हैं आठ हारे हैं. किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के साथ शानदार यादे हैं.  हरभजन ने अभी तक संन्यास नहीं लिया है लेकिन उन्होंने भारत की तरफ से आखिरी मैच 2016 में खेला था. इस 39 वर्षीय स्पिनर ने 103 टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें से आखिरी मैच 2015 में खेला था. जन ने 103 मैचों में 417 विकेट लिए हैं.

    आईपीएल के आयोजन को लेकर जल्दबाजी में नहीं है हरभजन सिंह
    आईपीएल के आयोजन पर हरभजन ने कहा कि वे नहीं जानते कि सरकार और बीसीसीआई आईपीएल के भविष्‍य पर क्‍या फैसला लेती है. उन्‍होंने कहा कि अगर 13 साल में पहली बार आईपीएल नहीं होता है तो वो भी ठीक है. इस मुश्किल परिस्थिति में हर क्रिकेट के लिए मजबूर नहीं कर सकते. जिंदगी पहले है. क्रिकेट इंतजार कर सकता है.

    56 दिन बाद मैदान पर लौटे लियोनेल मेसी, देखें कोरोना वायरस के बीच कैसा किया अभ्यास

    Tags: Cricket news, Harbhajan singh, Sports news

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें