लाइव टीवी

स्मॉग से परेशान हरभजन सिंह, प्रधानमंत्री से लगाई गुहार, कहा- स्वच्छ के साथ स्वस्थ भारत कैसे बनाए

भाषा
Updated: November 5, 2019, 6:50 PM IST
स्मॉग से परेशान हरभजन सिंह, प्रधानमंत्री से लगाई गुहार, कहा- स्वच्छ के साथ स्वस्थ भारत कैसे बनाए
हरभजन सिंह ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करके अपील की

हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने वायु प्रदूषण(Air Pollution) के लिए सभी को इसका जिम्मेदार ठहराया

  • Share this:
नई दिल्ली. दिग्गज भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सहित दिल्ली, पंजाब और हरियाणा के मुख्यमंत्रियों से उत्तर भारत में वायु प्रदूषण कम करने के लिए कोई ठोस तरीका ढूंढने की अपील की है. हाल में दिल्ली (एनसीआर) में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) बेहद खतरनाक स्थिति में पहुंच गया था और कुछ स्थानों पर यह 999 तक चला गया जो कि आम आदमी के स्वास्थ्य के लिए बेहद हानिकारक है. दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में लोक स्वास्थ्य को लेकर आपात स्थिति घोषित कर दी गई और स्कूल मंगलवार तक बंद कर दिए गए थे.
हरभजन ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करते हुए अपील की है. उन्होंने कहा कि मैं उत्तर भारत में प्रदूषण के बारे में बात करना चाहता हूं. हम सभी इसका कारण हैं और मैं भी इनमें शामिल हूं. हम जो गाड़ियां चलाते हैं उससे वातावरण दूषित होता है. इसके अलावा पिछले कुछ वर्षों से हमें पता चला है कि पराली जलाने से हवा काफी दूषित हो जाती है.


सात से दस साल कम हो जाएगी उम्र
Loading...

उन्होंने आगे कहा कि यह प्रत्येक बच्चे या उस जगह पर रहने वाले लोगों के लिए खतरनाक है. ऐसा भी पता चला है कि अगर यही हालात रहे तो उम्र सात से दस साल कम हो जाएगी. हमें इस पर कार्रवाई करनी होगी. हरभजन ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से आग्रह करता हूं. मैं दिल्ली, पंजाब और हरियाणा के मुख्यमंत्रियों से आग्रह करता हूं कि वे प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) से मिलें. आपको किसानों और हर जीव जंतु को ध्यान में रखकर ऐसा उपाय ढूंढना होगा जिससे सब का भला हो. मैं चाहूंगा कि यह बैठक जल्द से जल्द हो.
इस ऑफ स्पिनर ने कहा कि प्रधानमंत्री जी कृपा करके इसको अपना समय दीजिए और हमें रास्ता दिखाइये कि भारत को स्वच्छ के साथ स्वस्थ भारत भी कैसे बनाया जा सकता है. अपने वातावरण को साफ सुथरा बनाने के लिए हम सब आपके साथ हैं. हम अपनी तरफ से हर तरह का योगदान देंगे.

BCCI ने उठाया बड़ा कदम, IPL में सिर्फ इस चीज पर नजर रखेगा 'चौथा' अंपायर!

बर्थडे की बधाई देते हुए युवराज ने विराट को मारा 'ताना', शेयर की पुरानी तस्वीर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 6:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...