हरभजन सिंह का बड़ा बयान, मैच में अंपायर की तरह फैसला सुनाने लगा था यह दिग्‍गज खिलाड़ी

हरभजन सिंह का बड़ा बयान, मैच में अंपायर की तरह फैसला सुनाने लगा था यह दिग्‍गज खिलाड़ी
हरभजन सिंह ने कहा कि सिडनी टेस्‍ट में रिकी पोंटिंग अंपायर की तरह व्‍यवहार कर रहे थे (फाइल फोटो)

हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने कहा कि ऑस्‍ट्रेलियाई कहते हैं कि मैदान की बात को वही पर छोड़ देना चाहिए, मगर उनके और साइमंड्स के बीच जो कुछ भी हुआ, वो मैदान के बाहर चला गया.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. भारतीय गेंदबाज हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज कप्‍तान रिकी पोंटिंग पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि वो 2008 में सिडनी में खेले गए टेस्‍ट मैच में अंपायर की तरह व्‍यवहार करने लगे थे और फैसला सुना रहे थे. दरअसल 2008 में भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच खेली गई टेस्‍ट सीरीज कई कारणों से विवादों में रही थी. इस सीरीज में सबसे बड़ा विवाद मंकीगेट का रहा. जिस मामले में हरभजन और एंड्रयू साइमंड्स शामिल थे.

उस मैच को याद करते हुए हरभजन ने कहा कि तत्‍कालीन ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान रिकी पोंटिंग खुद अंपायर की तरह व्‍यवहार करने लगे थे. आकाश चोपड़ा के साथ यूट्यूब शो में बात करते हुए हरभजन ने कहा कि मैं जब भी उस टेस्‍ट मैच की बात करता हूं तो मुझे लगता है कि पोंटिंग खुद ही अंपायर बन गए थे. वह कैच पकड़ने का दावा कर रहे थे और खुद ही फैसला भी सुना रहे थे.

भारतीय स्‍टार गेंदबाज ने कहा कि ऑस्‍ट्रेलियाई तो कहते हैं कि मैदान की बात को वही पर छोड़ देना चाहिए, मगर उनके और साइमंड्स के बीच जो कुछ भी हुआ, वो मैदान के बाहर चला गया. सिडनी टेस्‍ट में मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया ने भारत को 122 रनों से हरा दिया था. साइमंड्स ने इस मुकाबले में नाबाद 162 रन बनाए थे.



माइकल जैक्‍सन बना दिया था
हरभजन ने कहा कि मैं और साइमंड्स एक दूसरे के करीब थे और सिर्फ सचिन तेंदुलकर ही हमारे पास थे. मगर जब इस मामले में सुनवाई हुई तो मैथ्‍यू हेडन, एडम गिलक्रिस्‍ट, माइकल क्‍लार्क और रिकी पोंटिंग चारों ने कह दिया था हमने हरभजन को साइमंड्स से कुछ कहते हुए सुना था. उस समय मैं सोच रहा था कि आप लोग तो पास में भी नहीं थे. सचिन भी नहीं जानते थे. सिर्फ मैं और साइमंड्स ही जानते थे कि क्‍या हुआ. भज्‍जी ने बातचीत में कहा कि ऑस्‍ट्रेलियाई मीडिया ने मुझे माइकल जैक्‍सन बना दिया. लगातार कैमरा मेरा पीछा कर रहे थे.

इस स्‍टार खिलाड़ी का खत्‍म हुआ इंतजार, 7 साल बाद हुई 'टीम' में वापसी

खूबसूरत एक्ट्रेस के साथ लाइव चैट कर रहे थे शोएब, साली अनम मिर्जा ने किया कमेंट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading