लाइव टीवी

कोरोना वायरस ने हरभजन सिंह को बदला, शाहिद अफरीदी को भी किया सलाम!

News18Hindi
Updated: March 25, 2020, 8:32 PM IST
कोरोना वायरस ने हरभजन सिंह को बदला, शाहिद अफरीदी को भी किया सलाम!
कोरोना वायरस में अफरीदी ने किया ऐसा काम, भज्जी ने किया सलाम

कोरोना वायरस के चलते अपने घर पर ही हैं हरभजन (Harbhajan Singh), कहा- महामारी की खबरें पढ़ने में बीत रहे हैं दिन

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2020, 8:32 PM IST
  • Share this:
मुंबई. धुरंधर स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) आजकल खेल नहीं बल्कि दुनिया के हर इंसान की तरह कोविड-19 के बारे में सोच रहे हैं और उनका अधिकतर समय इस महामारी को लेकर नयी जानकारी हासिल करने में बीत रहा है. हरभजन अभी अपने परिवार के साथ मुंबई में हैं और उन्हें उम्मीद है कि वैज्ञानिक और डॉक्टर इस महामारी की दवा ढूंढने में सफल रहेंगे जिसके कारण अब तक दुनिया भर में 20 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

जिंदगी देखने का नजरिया बदला
हरभजन ने पीटीआई से कहा, 'संकट की इस घड़ी में आप जिंदगी को पूरी तरह अलग नजरिये से देखते हो. ऐसे समय में खेल आपके दिमाग के किसी दूर कोने में चला जाता है. मैं घर में हूं. मैं अपना अधिकतर समय कोविड-19 के बारे में जानकारी हासिल करने में बिता रहा हूं.' आखिर वह क्या पढ़ रहे हैं, इस पर हरभजन ने कहा, 'मैं उपलब्ध जानकारी के हर प्रमाणिक हिस्से को पढ़ने की कोशिश करता हूं. वर्तमान परिस्थिति को लेकर सरकार की तरफ से जारी सभी नयी जानकारियां पढ़ रहा हूं. सबसे महत्वपूर्ण मैं यह जानने की कोशिश करता हूं कि वैज्ञानिक, जीव विज्ञानी और चिकित्सक इसका क्या तोड़ ढूंढ रहे हैं.' उन्होंने कहा, 'संकट की इस घड़ी में आपको अपना जज्बा बनाये रखना होता है और खुद को प्रेरित करना होता है. कोई भी सकारात्मक जानकारी आपका मनोबल बढ़ाती है.'

पाकिस्तान में जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं अफरीदी




भज्जी ने किया अफरीदी को सलाम
भले ही हरभजन सिंह खेल के मैदान में पाकिस्तान के हर खिलाड़ी के खिलाफ आग उगलते थे लेकिन बुधवार को उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) को सलाम किया. हरभजन सिंह ने ट्वीट कर लिखा, 'मानवता के लिए महान काम शाहिद अफरीदी. भगवान हम सबका भला करे. ज्यादा तकत दे. दुनिया के सही सलामत रहने की दुआ कर रहा हूं.'

दरअसल शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) पाकिस्तान में जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं. वो कोरोना वायरस के प्रति जागरुकता फैलाने के साथ-साथ लोगों को राशन भी बांट रहे हैं. उन्होंने जगह-जगह सैनेटाइजर भी लगवाए हैं. बता दें अफरीदी ने अपने पिता साहिबजादा फज़ल के नाम पर रहमान चैरिटी हॉस्पिटल में एक आइसोलेशन वॉर्ड भी बनाया है.

बता दें कोरोना वायरस (COVID-19) से तकरीबन 20 हजार लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. साथ ही इस वायरस की चपेट में 4 लाख से ज्यादा लोग आ चुके हैं. भारत में कोरोना वायरस से 10 लोगों की मौत हो चुकी है.

Coronavirus : अपनी आधी सैलरी दान में देगी टीम, सौरव गांगुली देंगे चावल!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 8:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर