Home /News /sports /

हरभजन सिंह ने शेयर किया राहुल द्रविड़ का वीडियो, फैंस बोले- वो इज्जत नहीं मिली जिसके हकदार थे

हरभजन सिंह ने शेयर किया राहुल द्रविड़ का वीडियो, फैंस बोले- वो इज्जत नहीं मिली जिसके हकदार थे

क्या राहुल द्रविड़ को नहीं मिली इज्जत?

क्या राहुल द्रविड़ को नहीं मिली इज्जत?

राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने भारत के लिए वनडे और टेस्ट में 10 हजार से ज्यादा रन बनाए, लेकिन लोगों को फिर भी एक गम है, जानिए क्या?

    नई दिल्ली. जब-जब राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का नाम लिया जाता है, लोगों का सिर उनके सजदे में झुक जाता है. इस खिलाड़ी का मुरीद उनका विरोधी भी है. शायद ही दुनिया में कोई क्रिकेट फैन हो जो राहुल द्रविड़ की इज्जत ना करता हो. करे भी क्यों ना, राहुल द्रविड़ ने दो दशक लंबे अपने करियर में सिर्फ बल्ले से बात की है, वो कभी किसी विवाद में नहीं फंसे. हालांकि राहुल द्रविड़ सिर्फ एक अच्छे बल्लेबाज और आदर्शवादी खिलाड़ी ही नहीं थे, वो एक बेमिसाल फील्डर भी थे. उनकी स्लिप कैचिंग लाजवाब थी. ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने राहुल द्रविड़ की कैचिंग का वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है, जिसमें वो जबर्दस्त कैच लपकते दिख रहे हैं.

    फैंस को है इस बात का गम
    हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) के वीडियो को फैंस ने खूब पसंद किया लेकिन उन्हें इस बात का गम है कि राहुल द्रविड़ जिस कद के खिलाड़ी हैं, उन्हें कभी वैसा सम्मान और इज्जत नहीं मिली. फैंस के मुताबिक राहुल द्रविड़ बहुत बड़े खिलाड़ी थे लेकिन उनके ऊपर हमेशा सचिन को रखा गया, जबकि वो टेस्ट क्रिकेट में बेस्ट थे. फैंस ने अपनी प्रतिक्रियाएं ट्वीट के जरिए साझा की.



    द्रविड़ के मुरीद हैं फैंस


    पिछले 50 साल के बेस्ट टेस्ट बल्लेबाज चुने गए द्रविड़
    बता दें हाल ही में विजडन इंडिया ने पिछले 50 साल के बेस्ट भारतीय टेस्ट बल्लेबाज पर एक सर्वे कराया. जिसमें राहुल द्रविड़  (Rahul Dravid) सबसे आगे रहे. द्रविड़ ने सचिन, सुनील गावस्कर और विराट कोहली जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ा. इस सर्वे में कुल 11000 से ज्यादा लोगों ने हिस्सा लिया था, जिसमें सचिन को 48 फीसदी वोट मिले, जबकि राहुल द्रविड़ 52 फीसदी लोगों की पसंद रहे.

    2 मैच के बाद ही रद्द हुई श्रीलंका की टी20 लीग, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

    गावस्‍कर का दर्द आया बाहर,कहा-ईमानदारी का सबूत देने के बावजूद छीनी गई कप्‍तानी

    राहुल द्रविड़ का करियर
    राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का करियर बेमिसाल रहा है. इस दिग्गज बल्लेबाज ने 164 टेस्ट मैचों में 52.31 की औसत से 13,288 रन बनाए. द्रविड़ ने टेस्ट में 36 शतक ठोके. यही नहीं उन्होंने इस फॉर्मेट में 210 कैच लपके. वनडे क्रिकेट में राहुल द्रविड़ ने कुल 344 मैचों में हिस्सा लिया, जिसमें उन्होंने 39.16 की औसत से 10,889 रन बनाए. द्रविड़ के नाम 12 वनडे शतक हैं और उन्होंने वनडे में कुल 196 कैच लपके हैं. वैसे राहुल द्रविड़ रिटायरमेंट के बाद भी भारतीय क्रिकेट की सेवा में जुटे हैं. पहले वो इंडिया ए और अंडर 19 टीम के कोच बने और उसके बाद अब वो नेशनल क्रिकेट एकेडमी में भविष्य के खिलाड़ियों को तैयार कर रहे हैं.

    Tags: Harbhajan singh, India National Cricket Team, Rahul Dravid

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर