Chandrayaan-2 को लेकर हरभजन सिंह के ट्वीट से भड़के लोग, कहा- शर्म आनी चाहिए

• Harbhajan Singh tweet: चंद्रयान-2 की सफल लॉन्च के बाद हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने पाकिस्तान सहित कई देशों के झंडे लगाकर निशाना साधा.

News18Hindi
Updated: July 23, 2019, 4:21 PM IST
Chandrayaan-2 को लेकर हरभजन सिंह के ट्वीट से भड़के लोग, कहा- शर्म आनी चाहिए
चंद्रयान की लॉन्च होने के बाद हरभजन ने पाकिस्तान सहित कई देशों के झंडे लगाकर निशाना साधा
News18Hindi
Updated: July 23, 2019, 4:21 PM IST
चंद्रयान 2 के सफलतापूर्वक लॉन्च होने से पूरे देश में खुशी का माहौल है. सोशल मीडिया पर बधाई का तांता लग गया है. भारतीय स्पेस एजेंसी इसरो के वैज्ञानिकों की हर जगह तारीफ हो रही है. इसी बीच भारत के ‌दिग्गज गेंदबाज हरभजन सिंह ने चंद्रयान को लेकर ऐसा ट्वीट कर दिया, जिससे लोग भड़क गए और उनको ही ट्रोल करने लगे. उन्होंने पाकिस्तान सहित कई देशों के झंडे लगाकर लिखा कि कई देशों के झंडों में चांद होते हैं और कुछ देश के झंडे चांद पर होते हैं.



हरभजन में चांद वाले झंडों में पाकिस्तान के अलावा तुर्की, लीबिया, ट्यूनीशिया, अजरबैजान, अल्जीरिया, मलेशिया, मालदीव और मॉरिटानिया का झंडा लगाया, जबकि चांद पर पहुंचने वाले देश में अमेरिका, चीन, रूस और भारत का झंडा लगाया. उनके इस ट्वीट की लोग काफी आलोचना कर रहे हैं.







 
Loading...

चंद्रयान-1 का सेकेंड एडिशन है चंद्रयान-2
चंद्रयान-2 वास्तव में चंद्रयान-1 मिशन का ही नया एडिशन है. इसमें ऑर्बिटर, लैंडर (विक्रम) और रोवर (प्रज्ञान) शामिल हैं. चंद्रयान-1 में सिर्फ ऑर्बिटर था, जो चंद्रमा की कक्षा में घूमता था. चंद्रयान-2 के जरिए भारत पहली बार चांद की सतह पर लैंडर उतारेगा. यह लैंडिंग चांद के साउथ पोल पर होगी. इसके साथ ही भारत चांद के दक्षिणी ध्रुव पर स्पेसक्राफ्ट उतारने वाला पहला देश बन जाएगा. चंद्रयान-2 6 सितंबर को चांद के साउथ पोल पर लैड करेगा.

दो साल में भरनी थी सिर्फ एक खिलाड़ी की जगह, आजमाए 11 खिलाड़ी, फिर भी तलाश नहीं हुई पूरी

भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज ने किया टीम का ऐलान; नरेन, पोलार्ड और रसेल की हुई वापसी, एंथनी करेंगे डेब्यू

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 23, 2019, 2:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...