लाइव टीवी
Elec-widget

हरभजन सिंह 37 साल के इस भारतीय क्रिकेटर के लिए ढूंढ रहे घरेलू लड़की, बोले-भाई की शादी करानी है

News18Hindi
Updated: November 25, 2019, 1:30 PM IST
हरभजन सिंह 37 साल के इस भारतीय क्रिकेटर के लिए ढूंढ रहे घरेलू लड़की, बोले-भाई की शादी करानी है
अमित मिश्रा ने टीम इंडिया के लिए 22 टेस्ट और 36 वनडे मैच खेले हैं. (FILE PHOTO)

भारतीय लेग स्पिनर अमित मिश्रा (Amit Mishra) 24 नवंबर को 37 साल के हो गए और हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने उन्हें मजेदार अंदाज में जन्मदिन (Birthday) की शुभकामनाएं दी हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 25, 2019, 1:30 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय टीम (Indian Team) के लेग स्पिनर अमित मिश्रा (Amit Mishra) ने भारत के लिए अपना पिछला मैच दिसंबर 2016 में खेला था. तब उन्होंने चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में हिस्सा लिया था. जहां तक वनडे की बात है तो मिश्रा ने 29 अक्टूबर 2016 को विशाखापत्तनम में न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछला वनडे मैच खेला था. तब से ही वह टीम इंडिया (Team India) में जगह नहीं बना सके हैं. दिल्ली में जन्मे अमित मिश्रा 24 नवंबर को 37 साल के हो गए हैं. उनके जन्मदिन (Birthday) पर टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने मजेदार अंदाज में शुभकामनाएं दी हैं.

16 साल से सक्रिय अमित मिश्रा
दरअसल, अमित मिश्रा (Amit Mishra) क्रिकेट की दुनिया में करीब 16 साल से सक्रिय हैं. उन्होंने साल 2003 में वनडे और 2008 में टेस्ट डेब्यू कर लिया था. इस दौरान उन्होंने अब तक टीम इंडिया के लिए 22 टेस्ट और 36 वनडे खेले हैं. अमित मिश्रा अब 37 साल के हो गए हैं और अभी तक उन्होंने शादी नहीं की है. इसी को लेकर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने सोशल मीडिया पर उन्हें जन्मदिन की बधाई देते हुए मजेदार टिप्पणी की है. हरभजन सिंह ने लिखा, 'जन्मदिन मुबारक अमित मिश्रा, ईश्वर आपको खुशियों से नवाजे. इस साल आपकी शादी हो जाए, यही दुआ है. कोई अच्छी घरेलू लड़की हो तो बताना, भाई की शादी करवानी है दोस्तों.'

आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा
Loading...

अमित मिश्रा (Amit Mishra) को जन्मदिन की बधाई देते हुए हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) के इस ट्वीट ने सोशल मीडिया पर धूम मचा दी है. उनके प्रशंसकों ने भज्जी की इस फिरकी पर मजेदार कमेंट किए हैं. कई लोगों ने तो अमित मिश्रा के लिए अच्छी घरेलू लड़की तलाश लेने का दावा भी किया है. 24 नवंबर 1982 को दिल्ली में जन्मे अमित मिश्रा इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) की टीमों डेक्कन चार्जर्स, दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals), दिल्ली डेयरडेविल्स और सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा भी रह चुके हैं. इतना ही नहीं, वह आईपीएल में हैट्रिक लेने का कारनामा भी कर चुके हैं. फिलहाल वह दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा हैं.

cricket news, sports news, harbhajan singh, mit mishra, amit mishra birthday, amit mishra records, indian cricket Team, ipl, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, हरभजन सिंह, अमित मिश्रा, अमित मिश्रा बर्थडे, अमित मिश्रा रिकॉर्ड, भारतीय क्रिकेट टीम,
अमित मिश्रा ने टीम इंडिया के लिए अपना पिछला मैच दिसंबर 2016 में खेला था. (FILE PHOTO)


अमित मिश्रा का प्रोफाइल
लेग स्पिनर अमित मिश्रा (Amit Mishra) ने टीम इंडिया (Team India) के लिए 22 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 76 विकेट हासिल किए. उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 71 रन देकर 5 विकेट रहा. इसके अलावा मिश्रा ने टीम इंडिया के लिए 36 वनडे भी खेले हैं. इनमें उन्होंने 64 विकेट चटकाए. सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 48 रन देकर 6 ​विकेट रहा. भारत के लिए खेले 10 टी-20 मैचों में अमित मिश्रा ने 16 विकेट अपने नाम किए. जहां तक प्रथम श्रेणी क्रिकेट की बात है तो मिश्रा 152 मैचों में 535 और 152 लिस्ट ए मैचों में 252 विकेट ले चुके हैं. 226 घरेलू टी-20 मैचों में भी उनके नाम 252 विकेट दर्ज हैं.

यह भी पढ़ें :

रोहित शर्मा की टीम में आने को बेताब ये अंग्रेज, टी20 में लगा चुका है रनों का अंबार
कोहली पर भड़के गावस्कर, कहा- जब आप पैदा नहीं हुए थे तब भी जीतती थी टीम इंडिया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 12:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...