लाइव टीवी

हार्दिक पंड्या पर आई बड़ी खबर, 6 महीने से टीम से थे बाहर, अब इस टूर्नामेंट से करेंगे वापसी

News18Hindi
Updated: February 12, 2020, 4:10 PM IST
हार्दिक पंड्या पर आई बड़ी खबर, 6 महीने से टीम से थे बाहर, अब इस टूर्नामेंट से करेंगे वापसी
हार्दिक पंड्या टी20 वर्ल्ड कप के लिहाज से टीम इंडिया के अहम खिलाड़ी हैं. (फाइल फोटो)

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने पिछले छह महीने से कोई क्रिकेट मैच नहीं खेला है

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 12, 2020, 4:10 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय टीम के हरफनमौला ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) पिछले छह महीने से अपनी कमर की चोट के कारण टीम से बाहर हैं. पिछले साल कमर में लगी चोट के बाद से पंड्या पूरी तरह फिट होने की कोशिश में लगे हैं ताकि भारतीय टीम में वापसी कर सकें. पंड्या (Hardik Pandya) के साथ-साथ फैंस भी उनकी वापसी का इंतजार कर रहे हैं. वह अब जल्द ही अपने फैंस के इंतजार को खत्म कर देंगे. छह महीने के लंबे समय तक क्रिकेट से दूर रहने के बाद पंड्या जल्द ही क्रिकेट खेलते दिख सकते हैं.

haridk pandya injury, hardik pandya recovery, hardik pandya indian team, indian team selection, msk prasad, हार्दिक पंड्या चोट, हार्दिक पंड्या वापसी, टीम इंडिया सलेक्‍शन, हार्दिक पंड्या इंडियन टीम
हार्दिक पंड्या छह महीने से भारतीय टीम से बाहर हैं


घरेलू टूर्नामेंट से मैदान पर वापसी करेंगे पंड्या
मिड डे
की रिपोर्ट के मुताबिक हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी से पहले घरेलू टूर्नामेंट में खेलेंगे. खबर के मुताबिक पंड्या (Hardik Pandya) मुंबई  के डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट (DY Patil T20 Tournament) में रिलांइस टीम की ओर से खेलने उतरेंगे. हार्दिक के इस फैसले से आईपीएल (IPL) में उनकी वापसी की उम्मीदें भी पुख्ता हो गई हैं जो 28 मार्च 2020 से शुरू होगा. हार्दिक पंड्या की वापसी भारतीय क्रिकेट टीम के लिए भी काफी अहम है. ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) के लिए टीम में एक ऑलराउंडर की जरूरत है जिसके लिए हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) का दावा काफी मजबूत है.

bcci, sourav ganguly, hardik pandya, india vs new zealand, cricket, sports news, हार्दिक पंड्या, भारत बनाम न्यूजीलैंड, स्पोर्ट्स न्यूज, क्रिकेट, सौरव गांगुली, बीसीसीआई
हार्दिक पंड्या ने पिछला मैच 2019 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था


छह महीने से क्रिकेट मैदान से दूर हैं हार्दिक पंड्या
26 साल के इस ऑलराउंडर को पिछले साल साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ टी20 मुकाबले में कमर में चोट लग गई थी. टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए ही बीसीसीआई (BCCI) ने पंड्या को सर्जरी के लिए लंदन भेजा था. सर्जरी के बाद उम्मीद की जा रही थी कि उन्हें न्यूजीलैंड दौरे में टीम में शामिल किया जाएगा. हालांकि ऐसा नहीं हुआ, उन्हें सीनियर टीम में तो नहीं पर इंडिया ए के न्यूजीलैंड दौरे के लिए चुना गया. हालांकि मैच फिटनेस ना होने के कारण बाद में उन्हें टीम से बाहर किया गया.
hardk pandya team india, hardik pandya injury, hardik pandya new zealand tour, hardik pandya fitness, हार्दिक पंड्या टीम इंडिया, हार्दिक पंड्या चोट, हार्दिक पंड्या न्‍यूजीलैंड दौरा
हार्दिक पंड्या की वापसी टीम इंडिया के लिए काफी अहम है


पंड्या (Hardik Pandya)  इसके बाद एक बार फिर लंदन गए और तबसे एनसीए में मेडिकल निगरानी में है. भारतीय टीम चाहेगी कि हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya)  पूरी तरह फिट होकर जल्द टीम में वापसी करें. न्यूजीलैंड के खिलाफ दौरे पर टीम में एक ऑलराउंडर की कमी महसूस हुई. टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम चाहेगी कि पंड्या फिट होकर अच्छे फॉर्म में टीम में जगह बनाएं.

टीम इंडिया पर कपिल देव और मोहम्मद अजहरुद्दीन का बड़ा बयान, कहा-खिलाड़ियों पर सख्त कार्रवाई करे बीसीसीआई

17.2 ओवर में वनडे मैच खत्म, 35 रन पर ढेर हुई पूरी टीम, ऋषभ पंत के दोस्त ने 6 विकेट लेकर मचाया कोहराम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2020, 1:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर