होम /न्यूज /खेल /IND vs NZ T20 Series: हार्दिक पंड्या और भुवनेश्वर कुमार की टीम इंडिया से होगी छुट्टी ! जानिए किसे मिलेगा मौका

IND vs NZ T20 Series: हार्दिक पंड्या और भुवनेश्वर कुमार की टीम इंडिया से होगी छुट्टी ! जानिए किसे मिलेगा मौका

IND vs NZ T20 Series: टी20 विश्व कप के बाद टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टी20 और 2 टेस्ट की सीरीज खेलनी है. विश्व कप में टीम के हालिया प्रदर्शन को देखते हुए कई खिलाड़ियों की टीम से छुट्टी हो सकती है. इसमें हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) और भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) का नाम सबसे आगे है. (Instagram)

IND vs NZ T20 Series: टी20 विश्व कप के बाद टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टी20 और 2 टेस्ट की सीरीज खेलनी है. विश्व कप में टीम के हालिया प्रदर्शन को देखते हुए कई खिलाड़ियों की टीम से छुट्टी हो सकती है. इसमें हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) और भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) का नाम सबसे आगे है. (Instagram)

IND vs NZ T20 Series: टी20 विश्व कप के बाद टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टी20 और 2 टेस्ट की सीरीज खेलनी है. विश्व ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. टी20 विश्व कप में टीम इंडिया का प्रदर्शन अब तक फीका रहा है. पहले पाकिस्तान और फिर न्यूजीलैंड (IND vs NZ T20 Series) के हाथों हार झेलने के बाद टीम पर विश्व कप से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. टीम को अगला मैच बुधवार को अफगानिस्तान (IND vs AFG T20 World Cup) से खेलना है. अगर इसमें उलटफेर हो जाता है, तो फिर टीम इंडिया का सफर टूर्नामेंट में थम जाएगा. इस विश्व कप के फौरन बाद टीम इंडिया को घर में न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टी20 और 2 टेस्ट की सीरीज खेलनी है. इस सीरीज के दौरान टीम इंडिया में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टी20 टीम की कमान सौंपी जा सकती है. इसके अलावा फिटनेस और फॉर्म से जूझ रहे हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) और भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar kumar) की टीम इंडिया से छुट्टी हो सकती है.

    न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, फिटनेस और खराब लय से जूझ रहे पंड्या और भुवनेश्वर की निकट भविष्य में टीम से छुट्टी तय है. इन खिलाड़ियों की जगह इंडियन प्रीमियर लीग में ऑरेंज कैप जीतने वाले (सत्र में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले) ऋतुराज गायकवाड़ और सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों में शामिल आवेश खान को मौका मिल सकता है.

    पंड्या की खराब फिटनेस से टीम इंडिया को हुआ नुकसान
    टी20 विश्व कप में टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन की एक वजह हार्दिक पंड्या भी हैं. उनके गेंदबाजी नहीं करने का खामियाजा टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में उठाना पड़ा. भारत को वो मैच 10 विकेट से हारा. इसी मैच के दौरान पंड्या के कंधे पर दोबारा चोट लग गई थी. हालांकि, अच्छी बात यह रही कि उनकी यह चोट गंभीर नहीं थी. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में 2 ओवर गेंदबाजी की. लेकिन कहीं ना कहीं चोट के असर उनकी रफ्तार पर नजर आया. पंड्या ने 2 ओवर में 17 रन दिए थे. वहीं, बल्ले से भी वो खास धमाल नहीं मचा पाए. दोनों मैचों में पंड्या के बल्ले से 34 रन आए.

    पंड्या ने 1 साल में वनडे में 3 विकेट लिए
    आईपीएल 2021 में भी पंड्या का प्रदर्शन फीका ही रहा था. उन्होंने लीग में भी गेंदबाजी नहीं की थी. उन्होंने 12 मैच में सिर्फ 127 रन बनाए थे. बीते 12 महीने में पंड्या ने 9 वनडे में 329 रन बनाने के साथ 56 के औसत से सिर्फ 3 विकेट लिए. यही उनके खेल का कमजोर पहलू साबित हो रहा है. इसी अवधि में उन्होंने 11 टी20 में 26 के औसत से 208 रन बनाए. वहीं, उनका गेंदबाजी औसत 38 का रहा.

    भुवनेश्वर ने IPL 2021 में सिर्फ 6 विकेट लिए थे
    हार्दिक की तरह ही भुवनेश्वर भी पिछले 1 साल से फॉर्म और फिटनेस से जूझ रहे हैं. पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप में हुए मुकाबले में भुवनेश्वर नई गेंद से बेरंग नजर आए थे. उन्होंने पहले ही ओवर में 10 रन दिए थे. उन्होंने मैच में 3 ओवर में 25 रन दिए थे. लेकिन एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए.

    T20 WC: टी-20 वर्ल्ड कप में कौन लगा रहा है रनों की झड़ी? कौन है विकेट का बादशाह? जानें हर रिकॉर्ड

    T20 World Cup: क्या विराट कोहली की टीम इंडिया में पड़ गई है फूट? शोएब अख्तर ने बताई वजह

    इस तेज गेंदबाज ने बीते 12 महीने में 5 मैच में 28 के औसत से 9 विकेट लिए. उन्होंने जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ हुई वनडे सीरीज में 2 मैच में 3 विकेट लिए थे. आईपीएल 2021 के यूएई लेग में भी भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी में धार नजर नहीं आई. उन्होंने लीग के 11 मैच में 6 विकेट ही लिए. ऐसे फीके प्रदर्शन के बाद भुवनेश्वर और पंड्या पर गाज गिरना तय है.

    Tags: Avesh khan, Bhuvneshwar kumar, Hardik Pandya, T20 WC, T20 World Cup, Team india, Venkatesh Iyer

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें