अपना शहर चुनें

States

INDvsAUS: 150 रनों की साझेदारी कर हार्दिक पंड्या-रविंद्र जडेजा ने तोड़ा 21 साल पुराना रिकॉर्ड

हार्दिक पंड्या और रविंद्र जडेजा के बीच छठे विकेट के लिए 150 रनों की साझेदारी हुई (PIC: BCCI/Twitter)
हार्दिक पंड्या और रविंद्र जडेजा के बीच छठे विकेट के लिए 150 रनों की साझेदारी हुई (PIC: BCCI/Twitter)

भारतीय ऑलराउंडर्स रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के बीच छठे विकेट के लिए 150 रनों की साझेदारी हुई, जिसने 21 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 2, 2020, 8:08 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय ऑलराउंडर्स रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच (India vs Australia) में डेथ ओवरों में कुछ लुभावने स्ट्रोकप्ले खेले और दर्शकों का मनोरंजन किया. इन दोनों खिलाड़ियों के बीच छठे विकेट के लिए 150 रनों की साझेदारी हुई, जिसने 21 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया. 'संकटमोचक' की भूमिका निभाते हुए हार्दिक पंड्या और रविंद्र जडेजा ने साथ मिलकर भारत को पांच विकेट पर 302 रन तक पहुंचाया. पंड्या ने 76 गेंद में नाबाद 92 रन बनाए जबकि जडेजा 50 गेंद में 66 रन बनाकर नाबाद रहे. दोनों ने भारतीय पारी को शुरुआती दबाव से निकाला.

हार्दिक पंड्या और रविंद्र जडेजा 32वें ओवर में साथ आए और छठे विकेट के लिए 150 रन की अटूट साझेदारी करके खेल की तस्वीर बदल दी. एक समय ऐसा लग रहा था कि भारतीय टीम 250 रन भी नहीं बना सकेगी, लेकिन जडेजा और पंड्या ने भारत को 300 के पार पहुंचाया. दोनों ने क्रीज पर जमने में समय लिया, लेकिन उसके बाद तेजी से रन बनाए. उन्होंने 46वें से 48वें ओवर के बीच 53 रन बनाए. आखिरी पांच ओवरों में 73 रन बने.पंड्या ने अपनी पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया जबकि जडेजा ने पांच चौके और तीन छक्के जड़े.

पंड्या-जडेजा के साथ आए शार्दुल-नटराजन तो ऑस्ट्रेलिया ने किया सरेंडर, टीम इंडिया की जीत के 5 कारण



ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छठे विकेट के लिए 150 रनों की साझेदारी कर हार्दिक पंड्या और रविंद्र जडेजा ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है. पंड्या और जडेजा से पहले यह रिकॉर्ड सदागोपान रमेश और रॉबिन सिंह के नाम दर्ज था. इन दोनों ने 1999 में कोलंबो में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 123 रनों की साझेदारी छठे विकेट के लिए निभाई थी. 150 रन की साझेदारी भारत के लिए छठे विकेट पर तीसरी सबसे बड़ी वनडे साझेदारी है.
वनडे क्रिकेट में छठे विकेट के लिए भारत की सबसे बड़ी साझेदारी:
160 रन- अंबाती रायडू और स्टुअर्ट बिन्नी vs जिंब्बावे (हरारे 2015)
158 रन- युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी vs जिंब्बावे (हरारे 2005)
150* रन- हार्दिक पंड्या और रविंद्र जडेजा vs ऑस्ट्रेलिया (कैनबरा 2020)

कैनबरा के मनुका ओवल में खेले गए सीरीज के तीसरे और अंतिम वनडे मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीततकर पहले बल्लेबाजी चुनी. पंड्या की 76 गेंद में 92 और जडेजा की 50 गेंद में 66 रन की नाबाद पारियों की मदद से भारत ने पांच विकेट पर 302 रन बनाए. कप्तान विराट कोहली ने भी 63 रन जोड़े. जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम एक समय जीत की तरफ बढ़ती नजर आ रही थी, लेकिन 45वें ओवर में ग्लेन मैक्सवेल के आउट होने के बाद मैच उसकी जद से निकल गया. मेजबान टीम 49.3 ओवर में 289 रन ही बना सकी.

IND vs AUS: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ बिना खेले ही रोहित शर्मा ने भारत के लिए बना दिया खास रिकॉर्ड

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे क्रिकेट मैच में 13 रन से जीत दर्ज की. ऑस्ट्रेलिया ने हालांकि सिडनी में खेले गए पहले दोनों मैच जीतकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. भारत के लिए पहला मैच खेल रहे टी नटराजन ने दो और शार्दुल ठाकुर ने तीन विकेट लिए, लेकिन बुमराह ने मैक्सवेल का अहम विकेट लेकर भारत को मैच में लौटाया. उन्होंने 9.3 ओवर में 43 रन देकर दो विकेट लिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज