Home /News /sports /

hardik pandya becomes the fastest indian to hit 100 sixes in ipl in terms of ball

हार्दिक पंड्या ने IPL में लगाया छक्कों का शतक, ऋषभ पंत और कायरन पोलार्ड भी छूट गए पीछे

हार्दिक पंडया ने आईपीएल में अपने 100 छक्के पूरे कर लिए. (PIC-Hardik/Twitter)

हार्दिक पंडया ने आईपीएल में अपने 100 छक्के पूरे कर लिए. (PIC-Hardik/Twitter)

Hardik Pandya 100 Sixes in IPL: हार्दिक पंडया ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल में अपने 100 छक्के पूरे कर लिए. वह भारत की ओर से सबसे कम गेंदों पर यह उपलब्धि हासिल करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने यह रिकॉर्ड सनराइजर्स हैदराबाद के एडेन मार्करम की गेंद पर हासिल की. इस मुकाबले में हैदराबाद ने टॉस जीतकर गुजरात को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया. गुजरात ने 7 ओवर में 162 रन बनाए.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. गुजरात टाइंटस के कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में इतिहास रच दिया है. पंडया ने इस टी20 लीग में अपने 100 छक्के पूरे कर लिए हैं. बतौर भारतीय हार्दिक ने सबसे सबसे तेज छक्कों की सेंचुरी पूरी की है. इससे पहले इस ऑलराउंडर ने 95 आईपीएल मैचों में 99 कैच लपके थे. पंडया ने सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाज एडेन मार्करम की गेंद पर यह उपलब्धि हासिल की.

गुजरात टाइटंस की पारी का नौवां ओवर एडेन मार्करम डालने आए. हार्दिक ने इस ओवर की चौथी गेंद पर मार्करम को काउ कॉर्नर के ऊपर से छक्का जड़ दिया. पंडया आईपीएल में 100 या इससे अधिक छक्के जड़ने वाले ओवरऑल 26वें खिलाड़ी बन गए हैं. सबसे कम गेंदों पर छक्कों की सेंचुरी पूरी करने वाले हार्दिक पहले भारतीय बन गए हैं. उन्होंने 1046 गेंदों पर यह उपलब्धि हासिल की है.

यह भी पढ़ें:VIDEO: राहुल त्रिपाठी ने हवा में डाइव लगाकर एक हाथ से लपका शानदार कैच, शुभमन गिल भारी मन से लौटे पवेलियन

पिता चलाते हैं सैलून की दुकान, बेटे ने IPL में किया कमाल, ऐसी है राजस्थान रॉयल्स की नई पेस सनसनी की कहानी

ऋषभ पंत ने 1224 गेंदों पर 100 छक्के लगाए थे

इससे पहले भारत की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के नाम यह रिकॉर्ड दर्ज था. पंत ने 1224 गेंदों पर अपना सौवां छक्का लगाया था वहीं यूसुफ पठान भारतीयों में तीसरे नंबर पर हैं. पठान ने 1313 गेंदों पर छक्कों का शतक पूरा किया था. वैसे, आईपीएल में सबसे तेज 100 छक्के जड़ने का रिकॉर्ड आंद्रे रसेल के नाम है. रसेल ने 657 गेंदों पर यह कमाल किया था. क्रिस गेल 943 गेंदों पर 100 छक्के लगाकर इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं जबकि हार्दिक पंडया तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं.

हार्दिक ने आईपीएल में जड़ा 5वां अर्धशतक

हार्दिक पंडया ने 42 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. आईपीएल में हार्दिक का यह पांचवां अर्धशतक है. उन्होंने अपना पचासा 20वें ओवर की पांचवीं गेंद पर एक सिंगल चुराकर पूरा किया. इस दौरान उन्होंने 4 चौके और एक छक्का लगाया. गुजरात ने 20 ओवरों में 7 विकेट पर 162 रन बनाए. अभिनव मनोहर 35 रन बनाकर आउट हुए. सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से भुवनेश्वर कुमार और टी नटराजन ने दो-दो विकेट चटकाए जबकि मार्को यानेसन और उमरान मलिक ने एक-एक विकेट चटकाया.

Tags: Andre Russell, Chris gayle, Gujarat Titans, Hardik Pandya, IPL, IPL 2022, Rishabh Pant, Sunrisers Hyderabad, Yusuf pathan

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर