Home /News /sports /

hardik pandya elected to bat after winning toss gujarat titans lost ipl 2022 match vs punjab kings defends his decision

IPL: हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी और मिली हार, बाद में किया अपने फैसले का बचाव

हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली टीम गुजरात टाइटंस को सीजन में अपनी दूसरी हार झेलनी पड़ी. (PTI)

हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली टीम गुजरात टाइटंस को सीजन में अपनी दूसरी हार झेलनी पड़ी. (PTI)

गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या ने पंजाब किंग्स के खिलाफ IPL-2022 के मुकाबले में टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. टीम के पक्ष में हार्दिक का यह फैसला नहीं गया और पंजाब ने 8 विकेट से जीत दर्ज की. हार्दिक ने मैच के बाद अपने इस फैसले का बचाव किया.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. शानदार फॉर्म में चल रही गुजरात टाइटंस टीम को आईपीएल-2022 के मुकाबले में मंगलवार को पंजाब किंग्स ने 8 विकेट से हरा दिया. गुजरात ने साई सुदर्शन के अर्धशतक की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 143 रन बनाए. इसके बाद पंजाब ने 16 ओवर में 2 विकेट खोकर ही लक्ष्य हासिल कर लिया. गुजरात के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन यह टीम के फायदे में नहीं रहा. उसके विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे. हार के बाद हार्दिक ने अपने फैसले का बचाव किया.

मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए सीजन के इस 48वें मैच में पंजाब किंग्स ने दमदार प्रदर्शन किया. टीम के लिए ओपनर शिखर धवन ने 62 रन की शानदार पारी खेली और नाबाद लौटे. उन्होंने 53 गेंदों की अपनी पारी में 8 चौके और 1 छक्का जड़ा. धवन और भानुका राजपक्षा (40) ने दूसरे विकेट के लिए 87 रन जोड़े. भानुका ने 28 गेंदों पर 5 चौके और 1 छक्का जड़ा. फिर लियाम लिविंगस्टोन ने 10 गेंदों पर 30 रन की तूफानी पारी खेली और जीत दिलाकर नाबाद लौटे. लिविंगस्टोन ने अपनी पारी में 2 चौके और 3 छक्के जड़े. गुजरात के लिए मोहम्मद शमी और लॉकी फर्ग्युसन ने 1-1 विकेट लिया. मैन ऑफ द मैच रहे पंजाब किंग्स के पेसर कागिसो रबाडा ने 33 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए.

इसे भी देखें, पंजाब किंग्स ने नंबर-1 गुजरात को 8 विकेट से धोया, लिविंगस्टोन और धवन का धमाका

हार्दिक पंड्या ने हार के बाद कहा, ‘हम अच्छा स्कोर नहीं बना सके. 170 आदर्श स्कोर होता, लेकिन हम उसके करीब भी नहीं रहे. हम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाते रहे और उस स्कोर के करीब नहीं पहुंच पाए.’ उन्होंने आगे कहा, ‘पहले बल्लेबाजी करने का फैसला गलत नहीं था. हमें अपने कम्फर्ट जोन (जो लक्ष्य का पीछा कर रहे थे) से बाहर आने की जरूरत थी. हमने इस टूर्नामेंट में अच्छी तरह से लक्ष्य का पीछा किया है, यदि आवश्यक हो (बाद में टूर्नामेंट में) तो हमें यह पता होना चाहिए कि लक्ष्य कैसे निर्धारित किया जाए.’

गुजरात के कप्तान ने आगे कहा, ‘यह सीखने के दौर का हिस्सा है, लेकिन यह सब हमारे अपने कम्फर्ट जोन से बाहर आने से सीखने के बारे में है. जब हम जीत रहे थे, तब भी हम हमेशा बेहतर होने की बात कर रहे थे. हम उन चीजों के बारे में बात करेंगे जो (आज) हमारे पक्ष में नहीं रहीं. आगामी मैचों में बेहतर वापसी करेंगे. जीत और हार खेल का एक हिस्सा है.’

Tags: Cricket news, Gujarat Titans, Hardik Pandya, IPL 2022, Punjab Kings

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर