टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत के लिए खुशखबरी, हार्दिक पंड्या गेंद से कमाल दिखाने के लिए तैयार

हार्दिक पंड्या गेंदबाजी करने पर ध्यान दे रहे हैं.(Instagram- Hardik Pandya)

हार्दिक पंड्या श्रीलंका के खिलाफ दमदार प्रदर्शन कर टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में अपना स्थान पक्का करना चाहेंगे. इस समय भारतीय टीम के पास एक स्थान के लिए कई विकल्प मौजूद हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या पिछले कुछ समय से चोटों से जूझ रहे हैं. इंग्लैंड के खिलाफ वनडे-टी20 सीरीज में पंड्या ने वापसी तो की लेकिन गेंदबाजी से दूर रहे. गेंदबाजी से दूर रहने की वजह से पंड्या इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टेस्ट टीम में स्थान बनाने में असफल रहे. पंड्या को उम्मीद है कि वह टी20 वर्ल्ड कप से पहले गेंदबाजी के लिए पूरी तरह फिट हो जाएंगे. इस ऑलराउंडर को अगले महीने श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम में जगह मिलेगी. पंड्या तीन वनडे और तीन 20 मैचों की सीरीज में दमदार प्रदर्शन कर वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में अपना स्थान पक्का करना चाहेंगे.

    टीओआई स्पोर्ट्सकास्ट पर बोलते हुए पंड्या ने अपनी गेंदबाजी योजनाओं के बारे में बताया. उन्होंने कहा,''मैं अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए हर मैच में गेंदबाजी करना चाहता हूं. मैं अपने आप को फिट रखने की कोशिश कर रहा हूं और मैं किसी भी हाल में वर्ल्ड कप में गेंदबाजी से दूर नहीं रहना चाहता. मेरा पूरा ध्यान टी20 वर्ल्ड कप पर है.'' 2019 में हार्दिक पंड्या के कमर का ऑपरेशन हुआ था जिसके बाद उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ज्यादा गेंदबाजी नहीं की है. आईपीएल के इस सीजन में पंड्या ने एक भी गेंद नहीं फेंकी.

    पंड्या ने आगे कहा, "गेंदबाजी के मोर्चे पर मायने यह रखता है कि मैं कितना फिट हूं. सर्जरी के बाद भी मैंने अपनी गति नहीं छोड़ी. मेरी गेंदबाजी का संबंध मेरी फिटनेस से है. जितना मैं फिट रहूंगा उतना ही बेहतर नतीजा निकलेगा. जब भी मैं खेलता हूं तो 50 प्रतिशत फिटनेस के साथ नहीं खेलना चाहता। जब मैं खेलूंगा तो 100 प्रतिशत फिटनेस के साथ खेलूंगा."

    यह भी पढ़ें:

    WI vs SA: वेस्टइंडीज पर टूटा डि कॉक का कहर, जड़ा ताबड़तोड़ शतक, उड़ाए 12 चौके और 7 छक्के

    PSL 2021: कॉलिन मुनरो ने पाकिस्‍तानी गेंदबाजों को जमकर धोया, 36 गेंदों पर जड़ दिए 90 रन

    इस बीच भारत के पास टी20 विश्व कप के लिए हर विभाग में बहुत सारे विकल्प हैं. भारत के पास ऑलराउंडर के रूप में रवींद्र जडेजा और क्रुणाल पंड्या का विकल्प उपलब्ध है. हालांकि भारत के पास पंड्या जैसा एक ही तेज गेंदबाजी करने वाला ऑलराउंडर है. अगर वह गेंदबाजी करते हैं तो कोहली को टीम में एक अतिरिक्त गेंदबाज या बल्लेबाज खिलाने में मदद मिलती है. गेंदबाजी नहीं करने बावजूद पंड्या ने ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में फिनिशर की भूमिका निभाई थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.