Home /News /sports /

हार्दिक पंड्या ने क्रिकेट से बनाई दूरी, टीम में चुनने के लिए चयनकर्ताओं को मना किया: रिपोर्ट

हार्दिक पंड्या ने क्रिकेट से बनाई दूरी, टीम में चुनने के लिए चयनकर्ताओं को मना किया: रिपोर्ट

हार्दिक पंड्या अपनी फिटनेस पर काम करना चाहते हैं (pc: hardik pandya instagram)

हार्दिक पंड्या अपनी फिटनेस पर काम करना चाहते हैं (pc: hardik pandya instagram)

Hardik Pandya Fitness: हार्दिक पंड्या हाल में हुए टी20 वर्ल्‍ड कप में 2 बार ही गेंदबाजी कर पाए थे और उसमें भी वो खाली हाथ ही रहे थे. आईपीएल 2021 (IPL 2021) में उन्‍होंने गेंदबाजी नहीं की. आईपीएल में पिछली बार गेंदबाजी हार्दिक पंड्या ने 2019 में की थी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) इस समय अपनी फिटनेस पर पूरा ध्‍यान लगाना चाहते हैं और इसी वजह से उन्‍होंने नेशनल चयनकर्ताओं से कहा कि कुछ समय के लिए उनके नाम पर विचार न करें, क्‍योंकि वह पूरी तरह से फिटनेस को हासिल करने पर ध्‍यान लगा रहे हैं. 2019 में पीठ की समस्‍या के चलते सर्जरी के बाद से पंड्या भारत और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) दोनों के लिए गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं.

    क्रिकइंफो की खबर के अनुसार उनक ध्‍यान गेंदबाजी में भी वापसी करने पर है और उन्‍होंने चयनकर्ताओं से उन्‍हें समय देने के लिए कहा है. पंड्या टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए भारतीय टीम का हिस्‍सा थे, मगर 5 मैचों में वह सिर्फ 2 बार ही गेंदबाजी कर पाए. जिसमें उन्‍हें एक भी सफलता नहीं मिली.

    कपिल देव ने भी उठाए थे सवाल
    टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup) से पहले आईपीएल में पंड्या की गेंदबाजी फिटनेस पर लगातार नजर रखी गई थी, मगर उन्‍होंने टूर्नामेंट के दोनों चरण में किसी एक मैच में भी गेंदबाजी नहीं की. यहां तक कि पंड्या ने आईपीएल में पिछली बार गेंदबाजी 2019 में थी और उन्‍होंने 2020 सीजन बतौर बल्‍लेबाज खेला था. फिटनेस के चलते ही पंड्या को हाल में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई 3 टी20 मैचों की सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना गया था और अब यह भी माना जा रहा है कि वह साउथ अफ्रीका दौरे का भी हिस्‍सा नहीं होंगे.

    IND vs NZ: श्रेयस अय्यर डेब्यू टेस्ट में शतक और फिफ्टी जड़ने वाले पहले भारतीय, गावस्कर से आगे निकले

    IND vs NZ: टीम इंडिया का मजाक उड़ाने पर वसीम जाफर ने दिया जिम्‍मी नीशाम को जवाब, अंपायर धर्मसेना पर बनाया मीम

    भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने बीते दिनों कहा था क्‍या हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को ऑलराउंडर कहा जा सकता है, जबकि वह उतनी गेंदबाजी करते ही नहीं हैं. उन्‍होंने कहा था कि ऑलराउंडर कहलाने के लिए उन्‍हें दोनों काम करने होंगे. वह गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं तो क्या उन्‍हें हरफनमौला कहेंगे. वह चोट से उबर चुके हैं तो पहले उन्‍हें गेंदबाजी करने दीजिए.’

    Tags: Cricket news, Hardik Pandya, Indian Cricket Team, T20 World Cup

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर