क्रिकेट वर्ल्‍ड कप: गुमनाम रणजी खिलाड़ी अब है सबसे ख़तरनाक हिटर!

NEWS18 के खेल संपादक विमल कुमार बता रहे हैं भारतीय क्रिकेट टीम के बड़े खिलाड़ी का मजेदार किस्‍सा.

विमल कुमार@Vimalwa | News18Hindi
Updated: June 12, 2019, 7:03 PM IST
क्रिकेट वर्ल्‍ड कप: गुमनाम रणजी खिलाड़ी अब है सबसे ख़तरनाक हिटर!
NEWS18 के खेल संपादक विमल कुमार का लेख.
विमल कुमार@Vimalwa | News18Hindi
Updated: June 12, 2019, 7:03 PM IST
यूं तो क्रिकेट मैचों की रिपोर्टिंग के दौरान हर तरह के खिलाड़ियों से मुलाकात होती है.. कई किस्से यादगार हो जाते है तो कई बेहद कड़वे भी... लेकिन कई बार इत्तेफाक से ऐसे खिलाड़ियों से मुलाकात होती है जिनकी पहली याद हमेशा के लिए सबसे बेहतरीन याद बन जाती है. और आज मैं आपको एक ऐसे ही खिलाड़ी का किस्सा सुनाने जा रहा हूं जो फिलहाल टीम इंडिया का हर फॉर्मेट में एक बेहतरीन खिलाड़ी है. ख़ास तौर पर इस वर्ल्ड कप में वो मौजूदा टीम का एक्‍स फैक्टर है.

बात 2015 के शुरुआत की है. जाड़े का समय था. दिल्ली में बड़ोदरा के ख़िलाफ़ एक रणजी मैच के दौरान मेरी मुलाकात अचानक एक ऐसे युवा खिलाड़ी से होती है और वो भी अलग तरीके से. दरअसल मैं अपने टीवी चैनल के लिए इरफान पठान का इंटरव्यू कर रहा था और उस समय इंटरव्यू होते वक्त ये खिलाडी मुझे बेहद दिलचस्पी से देख रहा था. जैसे ही कैमरे बंद हुए ये खिलाड़ी मेरे पास आता है और बेहद मासूमियत से पूछता है कि क्या आप सिर्फ अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों का ही इटंरव्यू लेते हैं. मैंने हिचकिचाते हुए कहा कि ऐसा नहीं है लेकिन क्योंकि मैं एक राष्ट्रीय टीवी चैनल के लिए काम करता हूं इसलिए घरेलू क्रिकेट के खिलाड़ियों को उतनी प्रमुखता दे नहीं पाते हैं.



जैसे तैसे मैंने इस युवा खिलाड़ी को समझाने की कोशिश की. तभी पठान आए और कहा कि इस लड़के को ठीक से पहचान लें, ये भारत का भविष्य है. शायद उस समय पठान की ज़ुबान पर सरस्वती बैठी थीं. उन्हें भी अंदाज़ा नहीं होगा कि वाकई में अगले 2 साल के भीतर इस युवा खिलाड़ी की किस्मत ही बदल जाएगी.

hardik pandya, hardik pandya facts, hardik pandya records, हार्दिक पंड्या, हार्दिक पंड्या रिकॉर्ड, हार्दिक पंड्या करियर, icc cricket world cup 2019, indian cricket team
हार्दिक पंड्या की ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान स्‍टीव वॉ ने लांस क्‍लूजनर से तुलना की है.


दरअसल हम बात कर रहे हैं युवा ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की. उस मुलाकात के कुछ दिनों बाद ही पलक झपकते ही पंड्या मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल में खेलते हैं और रिकी पोंटिंग उन्हें एक धाकड़ प्रतिभा बताते हैं. भारतीय चयनकर्ता उन्हें जनवरी 2016 में टी20 टीम में मौका दे देते हैं. 8 महीने बाद धर्मशाला में भारतीय क्रिकेट के सबसे बड़े ऑलराउंडर कपिल देव इस खिलाड़ी को वनडे कैप थमाते हैं और 26 जुलाई 2017 को पंड्या टेस्ट डेब्यू भी कर लेते हैं.

hardik pandya, hardik pandya facts, hardik pandya records, हार्दिक पंड्या, हार्दिक पंड्या रिकॉर्ड, हार्दिक पंड्या करियर, icc cricket world cup 2019, indian cricket team
हार्दिक पंड्या ने 2019 में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा था.


कहने को तो पंडया के लिए सिर्फ 2 साल में काफी कुछ बदल गया. लेकिन, दुनिया के सामने खुद को साबित करने की भूख उनमें अब भी बरकरार है. इसलिए जब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्‍टीव वॉ ने ये टिप्पणी की कि पंड्या इस वर्ल्ड कप के लांस क्लूज़नर साबित हो सकते हैं तो अनायास ही मुझे उनसे पहली मुलाकात का किस्सा याद आ गया. अब आलम ये है कि पंड्या के पीछे भारतीय मीडिया ही नहीं अंंतरराष्ट्रीय मीडिया इंटरव्यू के लिए पीछे-पीछे भाग रही है और उनके पास वक्त नहीं है!
Loading...

यह भी पढ़ें: भारत की तूफानी बल्लेबाजी से पाकिस्तान को हुई जलन, सरफराज अहमद का बड़ा आरोप

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...