• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • मुंबई इंडियंस की हार के बाद भी हार्दिक पंड्या ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले बने पहले खिलाड़ी

मुंबई इंडियंस की हार के बाद भी हार्दिक पंड्या ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले बने पहले खिलाड़ी

हार्दिक पंड्या (Photo-IPL)

हार्दिक पंड्या (Photo-IPL)

हार्दिक पंड्या ने केकेआर के खिलाफ 34 गेंदों पर 6 चौके और 9 छक्‍कों की मदद से 91 की पारी खेली.

  • Share this:
    मुंबई इंडियंस को बेशक कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आईपीएल 2019 के 47वें मैच में हार मिली हो, लेकिन उसके स्‍टार खिलाड़ी हार्दिक पंड्या ने इतिहास रच दिया है. कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स पर 233 रन का लक्ष्‍य लेकर उतरी मुंबई टीम अपने तमाम प्रयासों के बाद भी 198/7 का स्‍कोर बना सकी और 34 रन से मैच हार गई. हालांकि इस दौरान हार्दिक पंड्या ने 91 रन की तूफानी पारी खेलकर विरोधी टीम के धड़कने बढ़ा दी थीं. वह नंबर छह या फिर इससे निचले क्रम पर बल्‍लेबाजी करते हुए लीग में सबसे बड़ा स्‍कोर बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.

    रच दिया इतिहास
    हार्दिक पंड्या ने केकेआर के खिलाफ 34 गेंदों पर 6 चौके और 9 छक्‍कों की मदद से 91 की पारी खेली, जो कि आईपीएल इतिहास में छह या फिर इससे निचले नंबर पर खेली गई सबसे बड़ी पारी है. इससे पहले आंद्रे रसेल ने नंबर सात पर बल्‍लेबाजी करते हुए चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ पिछले साल 88 रन की नाबाद पारी खेली थी. जबकि महेंद्र सिंह धोनी ( 84 नाबाद, वि. आरसीबी, 2019) और क्रिस मौरिस (82 नाबाद, वि. गुजरात लायंस, 2016) छह नंबर पर बल्‍लेबाजी करते हुए बड़ा स्‍कोर बना चुके हैं.

    आंद्रे रसेल ने IPL 2019 में लगाया अनोखा अर्धशतक, 'खतरे' में गेल का रिकॉर्ड

    मुंबई के इस क्‍लब में हुए शामिल
    हार्दिक ने अपनी 91 रन की पारी के दौरान 17 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया, जो कि आईपीएल में मुंबई के लिए तीसरा सबसे तेज है. इससे पहले केरॉन पोलार्ड ने 2016 और ईशान किशन ने 2018 में 17-17 गेंदों पर अर्धशतक ठोका था.

    IPL 2019: आउट होने के बाद भड़के रोहित शर्मा...विकेट पर मारा बल्ला, अंपायर को सुनाई बातें!

    आईपीएल 12 में तोड़ा पंत का रिकॉर्ड
    हार्दिक पंड्या ने कोलकाता के खिलाफ महज 17 गेंदों में अर्धशतक ठोका, जो कि इस सीजन का सबसे तेज अर्धशतक है. उन्‍होंने 18 गेंदों में अर्धशतक लगाने वाले दिल्‍ली कैपिटल्‍स के विकेटकीपर बल्‍लेबाज़ रिषभ पंत को पछाड़ा जिन्होंने 18 गेंदों में हाफ सेंचुरी लगाई थी.

    ये कारनामा करने वाले बने दूसरे भारतीय
    केकेआर के खिलाफ हार्दिक पंड्या ने अपनी दमदार पारी के दौरान टी20 क्रिकेट ( घरेलू टी20 और आईपीएल) में 2000 रन और 100 विकेट का डबल पूरा कर लिया है. वह रवींद्र जडेजा के बाद ये कारनामा करने वाले सिर्फ दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स 

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज