लाइव टीवी
Elec-widget

बुमराह और हार्दिक को लेकर जहीर खान ने किया बड़ा खुलासा, कहा-इसलिए मुंबई इंडियंस टीम में बोल्ट को किया शामिल

News18Hindi
Updated: November 19, 2019, 1:31 PM IST
बुमराह और हार्दिक को लेकर जहीर खान ने किया बड़ा खुलासा, कहा-इसलिए मुंबई इंडियंस टीम में बोल्ट को किया शामिल
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज फिलहाल अबु धाबी टी—20 लीग में हिस्सा ले रहे हैं. (FILE PHOTO)

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के अगले साल होने वाले सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 19 दिसंबर को होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 19, 2019, 1:31 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (Indin Premier League) के अगले साल होने वाले सीजन को लेकर फ्रेंचाइजी टीमों में सरगर्मी तेज हो गई है. ट्रांसफर विंडो (Transfer Window) के जरिये सभी टीमों ने खिलाड़ियों के अपने दल में अहम बदलाव किए हैं. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम ने भी खिलाड़ियों की अपनी सूची में नए नाम जोड़ लिए हैं. मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम से न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) और राजस्थान रॉयल्स की टीम से तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी को अपनी टीम में लिया है. हालांकि टीम में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और हार्दिक पंडया (Hardik Pandya) जैसे गेंदबाजों के होते हुए तेज गेंदबाजों की खेप बढ़ाने को लेकर मुंबई के फैसले पर कई सवाल भी खड़े हुए. भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज और मुंबई इंडियंस के कोचिंग स्टाफ के सदस्य जहीर खान (Zaheer Khan) ने अब इन्हीं सवालों के जवाब दिए हैं.

चोटों से उबर रहे हैं बुमराह और हार्दिक
जहीर खान (Zaheer Khan) फिलहाल अबुधाबी में टी-10 लीग खेल रहे हैं. उन्होंने वहां से जारी किए वीडियो संदेश में कहा, 'यह साल काफी मुश्किल रहने वाला है. ऐसा इसलिए क्योंकि मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम को खिलाड़ियों की चोटों की समस्या से जूझना पड़ रहा है. हार्दिक पंडया (Hardik Pandya) ने हाल ही में कमर के निचले हिस्से की लंदन में सर्जरी कराई है, वहीं स्ट्रेस फ्रैक्चर के चलते जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) भी चोट के चलते मैदान से बाहर हैं. यहां तक कि जेसन बेहरेनडोर्फ भी पीठ की समस्या से जूझ रहे हैं. ये चिंता का विषय है. ट्रेंट बोल्ट व धवल कुलकर्णी को टीम में शामिल किए जाने का फैसला इसीलिए किया गया है. ये आगामी सीजन के लिए हमारी योजना का हिस्सा हैं. हम अपने गेंदबाजी विभाग को और मजबूत करना चाहते हैं.'

जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया के लिए पिछली टेस्ट सीरीज वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले थे. (PTI)


मुंबई ने रिलीज किए दस खिलाड़ी
मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने इस सीजन के लिए ट्रांसफर विंडो बंद होने तक अपने दस खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है, जबकि उसने 18 खिलाड़ियों को बरकरार रखा है. जहीर खान (Zaheer Khan) ने कहा, 'मुंबई इंडियंस का ध्यान घरेलू प्रतिभाओं को तलाशने और उन्हें मौका देने पर है. मगर हमें ये भी ध्यान रखना होगा कि इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के अगले सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी बिल्कुल अलग तरीके से होगी. ऐसे में हमें ये सोचना होगा कि हमें किस दिशा में आगे बढ़ना है.' आईपीएल 2020 (IPL 2020) के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 19 दिसंबर को कोलकाता में होगी.

cricket news, zaheer khan, jasprit bumrah, hardik pandya, trent boult, dhawal kukarni, ipl 2020, indian premier league, bcci, indian cricket team, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, जहीर खान, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंडया, ट्रेंट बोल्ट, धवल कुलकर्णी, आईपीएल 2020, इंडियन प्रीमियर लीग, भारतीय क्रिकेट टीम,
टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक हाल ही में लंदन से सर्जरी कराकर लौटे हैं. (FILE PHOTO)

Loading...

आईपीएल की सबसे सफल टीम
भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के इतिहास की सबसे सफल टीम है. मुंबई इंडियंस ने सर्वाधिक चार बार ये खिताब हासिल किया है. टीम ने इस साल फाइनल में महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Superkings) को मात देकर खिताब जीता था. तीन बार चैंपियन बनने वाली चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम इस मामले में दूसरे नंबर पर है. कोलकाता नाइटराइडर्स भी तीन बार ये खिताब जीत चुकी है.

यह भी पढ़ें :

ऑस्ट्रेलिया को संकट से उबारने वाले इस खिलाड़ी ने दिए संन्यास के संकेत, स्टीव स्मिथ को होगा फायदा
धोनी को रिलीज कर रही है चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम! इस सवाल पर फ्रेंचाइजी ने दिया ये जवाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 1:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...