राहुल-पंड्या को मिली सजा, ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे से दोनों की छुट्टी

टीम मैनेजमेंट ने पंड्या को बता दिया है कि वह कल के मैच में नहीं खेल रहे हैं.

News18Hindi
Updated: January 11, 2019, 4:40 PM IST
राहुल-पंड्या को मिली सजा, ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे से दोनों की छुट्टी
हार्दिक पंड्या.
News18Hindi
Updated: January 11, 2019, 4:40 PM IST
टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेले जाने वाले पहले वनडे में हार्दिक पंड्या और केएल राहुल को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं करेगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक यह फैसला कमिटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर की मेंबर डियाना इडुल्जी ने लिया है. गौतरलब है कि हार्दिक पंड्या ने टीवी शो में महिलाओं के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग किया था. एक बीसीसीआई सूत्र ने पीटीआई को बताया कि राहुल को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिल पाया है वहीं पंड्या शनिवार को खेले जाने वाले मैच में नहीं खेलेंगे. इसको लेकर आखिरी फैसले का अभी भी इंतजार है.

एक सूत्र ने बताया, "टीम मैनेजमेंट ने पंड्या को बता दिया है कि वह कल(शनिवार) के मैच में नहीं खेल रहे हैं. वहीं राहुल पहले से ही प्लेइंग इलेवन में शामिल होने की रेस में नहीं थे." उन्होंने आगे कहा, "टीम मैनेजमेंट को आधिकारिक सूचना का इंतजार है. जिसके जरिए ये बात साफ हो जाएगी कि उन्हें सिर्फ एक ही मैच के लिए सस्पेंड किया गया है या उन्हें वापस भेज दिया जाएगा."

गुरुवार को COA चीफ विनोद राय ने पंड्या और राहुल पर दो वनडे मैच के बैन की बात कही थी लेकिन उनकी सहकर्मी इडुल्जी ने इस मामले को बीसीसीआई की लीगल सेल को भेज दिया था. कहा जा रहा है कि बीसीसीआई की जांच पूरी होने पर 15 दिन लग सकते हैं. यानी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इन दोनों का वनडे सीरीज़ में खेलना मुश्किल लग रहा है.



इस बीच विराट कोहली ने दोनों क्रिकेटरों से पल्ला झाड़ लिया है. ऑस्ट्रेलिया में उन्होंने कहा, "मैं निश्चित तौर पर कह सकता हूं कि भारतीय क्रिकेट टीम और जिम्मेदार क्रिकेटरों के रूप में हम इस तरह के नजरिये के पक्ष में नहीं हैं जो पूरी तरह से व्यक्तिगत नजरिया है. दोनों संबंधित खिलाड़ियों ने महसूस किया है कि क्या गलत हुआ और वे इसके स्तर को समझते हैं."

पंड्या के कॉमेंट को महिला विरोधी बताया गया है. इसी वजह से सीओए ने उन्हें बुधवार को कारण बताओ नोटिस भेजा था. जिसके जवाब में ऑलराउंडर ने कहा था कि उन्हें उस बात का अफसोस है और फिर ऐसा कभी नहीं करेंगे. बीसीसीआई ने इन दोनों खिलाड़ियों को अपनी बात रखने के लिए 24 घंटे दिए थे.

शो पर पंड्या ने कई महिलाओं के साथ संबंध बनाने की बात स्वीकारी थी और बताया था कि इसको लेकर वह अपने माता-पिता से कितने ओपन हैं. टीम इंडिया तीन मैचों की वनडे सीरीज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शनिवार से खेलेगी. राहुल जो हार्दिक के साथ इस शो पर मौजूद थे उन्होंने इसको लेकर सोशल मीडिया पर कुछ भी नहीं कहा है.
ये भी पढ़ें: पहले वनडे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने घोषित की अपनी प्लेइंग इलेवन
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...