लाइव टीवी

हार्दिक पंड्या के सामने बीसीसीआई ने रखी शर्त, टीम इंडिया में आने के लिए करना होगा ये काम

भाषा
Updated: January 22, 2020, 8:17 AM IST
हार्दिक पंड्या के सामने बीसीसीआई ने रखी शर्त, टीम इंडिया में आने के लिए करना होगा ये काम
हार्दिक पंड्या.

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) वर्ल्‍ड कप 2019 (World Cup 2019) के बाद चोट के चलते भारतीय टीम (Indian Team) से बाहर हो गए थे.

  • Share this:
नई दिल्ली: हाल में फिटनेस टेस्ट में फेल होने वाले हरफनमौला हार्दिक पंड्या  (Hardik Pandya) के नाम पर न्यूजीलैंड दौरे (New Zealand Tour) के लिए चुनी गई टीम के लिए विचार नहीं किया गया. यह पता चला है कि पंड्या की फिटनेस अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की जरूरतों के मुताबिक नहीं है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के लिए उन्हें बड़ौदा के लिए कम से कम एक घरेलू मैच खेलना होगा. इसके बाद ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली घरेलू एकदिवसीय श्रृंखला के लिए उनके नाम पर विचार होने की संभावना है. हालांकि बीसीसीआई ने जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) को घरेलू क्रिकेट में खेलने की बाध्‍यता से राहत दी थी. इन दोनों को रणजी ट्रॉफी मैच खेलने से मना किया गया था.

पंड्या ने नहीं दिया था बॉलिंग टेस्‍ट
पंड्या ने गेंदबाजी कार्यभार से जुड़ा परीक्षण नहीं दिया था जो पीठ की चोट से वापसी करने वाले गेंदबाज के लिए जरूरी होता है. बड़ौदा के 26 साल के इस क्रिकेटर ने दावा किया था कि वह न्यूजीलैंड दौरे के दूसरे हिस्से के लिए फिट हो जाएंगे लेकिन बीसीसीआई से जुड़े सूत्र कहा कि वह पंड्या का निजी व्यक्तिगत आकलन था.

हार्दिक पंड्या को पीठ में चोट लगी थी.


फिटनेस टेस्‍ट में फेल हुए थे हार्दिक!
बीसीसीआई के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘उसे लगा होगा कि वह फिट हो गया. लेकिन उसके ट्रेनर एस रजनीकांत के दावों के उलट वह फिटनेस टेस्ट में विफल हो गया. यह यो-यो टेस्ट नहीं था लेकिन गेंदबाजी फिटनेस के लिए वह कार्यभार परीक्षण में विफल रहे जिसका मोटे तौर पर मतलब होता है फिटनेस टेस्ट में असफल होना.’

आईपीएल से वापसी करेंगे हार्दिक!खबर है कि पंड्या क्रिकेट के मैदान में वापसी अब सीधे आईपीएल में करेंगे, जिसका आगाज 29 मार्च से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने वाला है. सूत्रों के मुताबिक हार्दिक पंड्या की वापसी में अभी दो महीने लग सकते हैं. मतलब पंड्या न्यूजीलैंड दौरे के बाद होने वाली भारत-साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज से भी बाहर रह सकते हैं. न्यूजीलैंड के बाद टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपनी घरेलू सरजमीं पर 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. ये सीरीज मार्च में आईपीएल से पहले होनी है.

रवींद्र जडेजा जैसा बनना चाहता है ये भारतीय क्रिकेटर,रणजी ट्रॉफी में ली हैट्रिक

ऋद्धिमान साहा को बीसीसीआई ने रणजी ट्रॉफी मैच खेलने से रोका, यह है वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 22, 2020, 7:41 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर