होम /न्यूज /खेल /

हार्दिक पंड्या से पूछा सवाल- भारतीय टीम की फुल-टाइम कप्तानी मिली तो... जानिए क्या दिया जवाब?

हार्दिक पंड्या से पूछा सवाल- भारतीय टीम की फुल-टाइम कप्तानी मिली तो... जानिए क्या दिया जवाब?

हार्दिक पंड्या की कप्तानी में भारत ने वेस्टइंडीज को सीरीज के 5वें टी20 मैच में हराया. (AP)

हार्दिक पंड्या की कप्तानी में भारत ने वेस्टइंडीज को सीरीज के 5वें टी20 मैच में हराया. (AP)

भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने आईपीएल में गुजरात टाइटंस का सफल नेतृत्व किया और टीम को उसके पहले ही सीजन में चैंपियन बनाया. हार्दिक ने टीम इंडिया की कप्तानी को लेकर कहा कि अगर उन्हें भविष्य में मौका मिलता है, तो ऐसा करने में काफी खुशी मिलेगी.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

हार्दिक पंड्या की कप्तानी में भारत ने 5वें टी20 में वेस्टइंडीज को 88 रन से हराया
ऑलराउंडर हार्दिक बोले- अगर भारत की कप्तानी मिली तो काफी खुशी होगी
भारत ने इससे पहले वनडे सीरीज शिखर धवन की कप्तानी में 3-0 से जीती थी

नई दिल्ली. भारतीय टीम ने रविवार को फ्लोरिडा में खेले गए सीरीज के अंतिम टी20 मैच (IND vs WI 5th T20I) में वेस्टइंडीज को 88 रन के बड़े अंतर से हरा दिया. इससे भारत ने 5 मैचों की सीरीज 4-1 से अपने नाम की. नियमित कप्तान रोहित शर्मा की जगह 5वें टी20 में ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने टीम इंडिया की कमान संभाली और जीत भी दिलाई. भारत ने इससे पहले वनडे सीरीज शिखर धवन की कप्तानी में 3-0 से जीती थी.

ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या भविष्य में टीम इंडिया के पूर्णकालिक कप्तान की भूमिका के लिए भी तैयार हैं. भारतीय टीम ने खिलाड़ियों की चोट और वर्कलोड मैनेजमेंट के कारण सभी फॉर्मेट में हाल में 7 कप्तानों का इस्तेमाल किया है. हार्दिक पंड्या ने आईपीएल के पिछले सीजन में गुजरात टाइटंस की कमान संभाली. गुजरात ने पहली बार इस टी20 लीग में खेलते हुए चैंपियन बनने का गौरव भी हासिल किया.

इसे भी देखें, श्रेयस अय्यर के बाद गेंदबाजों के दम पर भारत ने वेस्टइंडीज को 5वें टी20 में हराया, सीरीज 4-1 से जीती

खास बात है कि हार्दिक ने अभी तक 3 मैचों में भारतीय टीम की कमान संभाली और तीनों में ही जीत दिलाई. भारतीय कप्तान के रूप में पूर्णकालिक भूमिका के बारे में पूछे जाने पर इस ऑलराउंडर ने कहा कि वह इससे बहुत ज्यादा खुश होंगे. हार्दिक ने साथ ही कहा कि अभी उनका ध्यान एशिया कप और ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप पर है.

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि टीम के खिलाड़ी अपने-अपने खेल का आनंद उठाकर बेहतर होने का प्रयास कर रहे हैं. हार्दिक ने 5वें टी20 के बाद कहा, ‘हां.. क्यों नहीं? अगर मुझे भविष्य में मौका मिलता है, तो मुझे ऐसा करने में बहुत खुशी होगी. अभी लेकिन हमारे पास विश्व कप है, और हमारे पास एशिया कप है (आ रहा है). हम उस पर फोकस कर रहे हैं. हम सभी एक टीम के रूप में यह सुनिश्चित करते हैं कि जो भी हम सीख रहे हैं, हम इसमें और बेहतर हो सकते हैं.’

Tags: Hardik Pandya, Hindi Cricket News, IND vs WI, Indian cricket

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर