हार्दिक पंड्या ने 3 मैचों में दूसरा शतक ठोक मचाया कोहराम, 20 छक्कों से सिर्फ '26 गेंदों में जड़े 144 रन'

हार्दिक पंड्या चोट के चलते टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे. (फाइल फोटो)
हार्दिक पंड्या चोट के चलते टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे. (फाइल फोटो)

डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट (DY Patil T20 Tournament) में खेल रहे टीम इंडिया (Team India) के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने अपनी विस्फोटक पारी में 20 छक्के और 6 चौके जड़े.

  • Share this:
मुंबई. हार्दिक पंड्या...पिछले एक हफ्ते में गेंदबाजों के लिए ये खिलाड़ी खौफ का दूसरा नाम हो गया. टी20 क्रिकेट में किसी खिलाड़ी को एक शतक के लिए कई वर्षों का इंतजार करना होता है, लेकिन टीम इंडिया के इस ऑलराउंडर ने तीन मैचों में ही दूसरा विस्फोटक शतक ठोककर क्रिकेट के मैदान पर कोहराम मचा दिया. डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट (DY Patil T20 Tournament) में रिलायंस वन टीम (Reliance One Team) की ओर से खेल रहे हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने महज 55 गेंदों पर नाबाद 158 रनों की पारी खेल डाली. पंड्या ने महज 39 गेंदों पर शतक पूरा किया. खास बात ये रही कि 144 रन तो उन्होंने सिर्फ 20 छक्कों और 6 चौकों से ही बना डाले.

चार मैचों में ठोके 347 रन, जड़े 38 छक्के
हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट (DY Patil T20 Tournament) में अब तक चार पारियां खेलीं हैं. इनमें उन्होंने पहले मैच में 4 छक्कों की मदद से 38 रनों की पारी खेली थी. इसके बाद दूसरे मुकाबले में पंड्या ने 10 छक्कों की मदद से 105 रन ठोक डाले. इस मैच में उन्होंने 37 गेंदों पर शतक पूरा कर लिया था. तीसरे मैच में पंड्या ने एक बार फिर 4 छक्के लगाकर 46 रन बनाए. अब चौथे मैच में उन्होंने 20 छक्कों की मदद से 158 रन बना डाले. इस तरह पंड्या ने चार मैचों में 38 छक्कों की मदद से 347 रन बना लिए हैं.

गेंदबाजी में भी हार्दिक पंड्या का जलवा
हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट में बल्ले से ही कोहराम नहीं मचा रखा है, बल्कि गेंद से भी वे आग उगल रहे हैं. पंड्या ने शुरुआती दो मैचों में ही 10 विकेट झटक लिए थे. पहले मैच में पंड्या ने 26 रन देकर 5 विकेट लिये, वहीं दूसरे मैच में भी उन्होंने 26 रन देकर 5 शिकार किये.



साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में कर सकते हैं वापसी 
हार्दिक पंड्या ने अपना पिछला अंतरराष्ट्रीय मैच साल 2019 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था. उसके बाद से ही वो टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. इसके बाद हार्दिक पंड्या की कमर के निचले हिस्से की लंदन में सर्जरी हुई और अब वो टीम इंडिया के लिए खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. माना जा रहा है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ 12 मार्च से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में हार्दिक पंड्या की वापसी हो सकती है.

पहला मैच 12 मार्च को धर्मशाला में
भारत-साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज (India vs South Africa ODI Series) का पहला मैच 12 मार्च को धर्मशाला, दूसरा वनडे 15 मार्च को लखनऊ और तीसरा वनडे 18 मार्च को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा.

चीफ सेलेक्टर बनने के बाद सुनील जोशी का बड़ा बयान,ऐसे करेंगे चुनौतियों का सामना

बड़ी खबर : क्रिकेट पर टूटा Corona Virus का कहर, स्‍थगित हुई टी20 प्रीमियर लीग
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज