• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • टीम इंडिया की बढ़ी मुश्किलें, हार्दिक पंड्या अभी तक नहीं हुए फिट

टीम इंडिया की बढ़ी मुश्किलें, हार्दिक पंड्या अभी तक नहीं हुए फिट

हार्दिक पंड्या छह महीने से भारतीय टीम से बाहर हैं

हार्दिक पंड्या छह महीने से भारतीय टीम से बाहर हैं

ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ वनडे टीम के ऐलान के बाद हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की कंडीशन के बारे में जानकारी सामने आई.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली: स्‍टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) पीठ के ऑपरेशन से अभी तक उबर नहीं पाए हैं और भारतीय टीम (Indian Team) में उनकी वापसी में देरी हो सकती है. सोमवार को श्रीलंका के खिलाफ टी20 और ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे टीम के ऐलान के बाद उनकी कंडीशन के बारे में जानकारी सामने आई. टीम इंडिया के मुख्‍य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने बताया कि हार्दिक पंड्या न्यूजीलैंड दौरे के दूसरे हाफ में ही उपलब्ध होंगे. उन्होंने कहा, ‘हार्दिक के बारे में हम जनवरी के तीसरे हफ्ते में विचार करेंगे.’ भारत को न्यूजीलैंड दौरे पर पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय, तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और दो टेस्ट मैच खेलने हैं. यह दौरा 24 जनवरी से शुरू होगा. भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच पहले टी20 सीरीज खेली जाएगी.

    1 साल से चोटों से जूझ रहे थे पंड्या
    हार्दिक पंड्या वेस्‍टइंडीज दौरे से पहले कमर के निचले हिस्‍से में चोट के चलते टीम इंडिया से हट गए थे. इससे उबरने के लिए उन्‍होंने सर्जरी कराई थी. वे अभी भी रिकवर हो रहे हैं. वे पिछले एक साल से अलग-अलग तरह की चोटों से जूझ रहे हैं. पिछले साल एशिया कप से भी वह पीठ की चोट के चलते हट गए थे. लेकिन इससे वे जल्‍द ही उबर गए थे. बाद में वे टीम इंडिया के लिए आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में खेले थे. इसमें उन्‍होंने प्रभावशाली प्रदर्शन किया था.

    cricket news, zaheer khan, jasprit bumrah, hardik pandya, trent boult, dhawal kukarni, ipl 2020, indian premier league, bcci, indian cricket team, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, जहीर खान, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंडया, ट्रेंट बोल्ट, धवल कुलकर्णी, आईपीएल 2020, इंडियन प्रीमियर लीग, भारतीय क्रिकेट टीम,
    टीम इंडिया के आलराउंडर हार्दिक हाल ही में लंदन से सर्जरी कराकर लौटे हैं. (FILE PHOTO)


    बुमराह की टीम इंडिया में वापसी
    वहीं स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण टीम इंडिया से बाहर चल रहे जसप्रीत बुमराह को सूरत में गुजरात के अगले रणजी ट्रॉफी मैच में खेलने के लिए भारतीय टीम के फिजियो नितिन पटेल की स्वीकृति मिल गई है. उन्‍हें टी20 व वनडे टीम के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है. उनके बारे में प्रसाद ने कहा, ‘जसप्रीत बुमराह की श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला के लिए दोनों टीमों में वापसी हुई है.'

    भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ पांच जनवरी से तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला खेलेगी जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 14 जनवरी से तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी.

    टीमें इस प्रकार हैं:
    भारतीय टीम (श्रीलंका के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय के लिए): विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, मनीष पांडे, वॉशिंगटन सुंदर और संजू सैमसन.

    भारतीय टीम (ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए): विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, केदार जाधव, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर और जसप्रीत बुमराह.

    टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाला यह गेंदबाज बाहर

    टीम इंडिया ने मानी खराब है ऋषभ पंत की कीपिंग, रखा जाएगा स्‍पेशल कोच

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज