Home /News /sports /

IPL 2022: हार्दिक पंड्या होंगे अहमदाबाद के कप्तान, कहा- यह नए युग की शुरुआत; जानें कितनी रकम मिलेगी

IPL 2022: हार्दिक पंड्या होंगे अहमदाबाद के कप्तान, कहा- यह नए युग की शुरुआत; जानें कितनी रकम मिलेगी

IPL 2022: हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) महीनों से क्रिकेट मैदान से दूर हैं. (AFP)

IPL 2022: हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) महीनों से क्रिकेट मैदान से दूर हैं. (AFP)

IPL 2022: हार्दिक पंड्या इंडियन प्रीमियर लीग की नई टीम अहमदाबाद के कप्तान होंगे. हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के अलावा राशिद खान (Rashid Khan) और शुभमन गिल (Shubman Gill) भी इस टीम से खेलते दिखेंगे. टीम के डायरेक्टर विक्रम सोलंकी ने कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि गुजरात की टीम अब आईपीएल का हिस्सा लेगी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. हार्दिक पंड्या इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) की नई टीम अहमदाबाद के कप्तान होंगे. फ्रेंचाइजी ने शुक्रवार को इसकी घोषणा कर दी. टीम के डायरेक्टर विक्रम सोलंकी ने कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि गुजरात की टीम अब आईपीएल (IPL 2022) का हिस्सा लेगी. सोलंकी ने यह भी बताया कि हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के अलावा राशिद खान (Rashid Khan) और शुभमन गिल (Shubman Gill) से भी करार हो गया है. हार्दिक पंड्या ने कप्तान बनाए जाने की खुशी जाहिर की और इसे नए युग की शुरुआत बताया. गैरी कर्स्टन टीम के हेड कोच होंगे. आशीष नेहरा टीम के बॉलिंग कोच होंगे.

आईपीएल की नई फ्रेंचाइजी अहमदाबाद (Ahmedabad) ने शुक्रवार रात अपनी टीम के शुरुआती 3 खिलाड़ियों के नाम सार्वजनिक कर दिए. टीम के डायरेक्टर विक्रम सोलंकी ने इसकी घोषणा की. उन्होंने कहा, ‘मैं यह बताते हुए बहुत खुश हूं कि अहमदाबाद की टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) होंगे. उनका ट्रैक रिकॉर्ड है. वे मुंबई की ओर से आईपीएल जीत चुके हैं. हम उम्मीद करते हैं कि वे अब अहमदाबाद टीम के साथ अपना अनुभव लगाएंगे. वे बहुत उत्साही हैं और टीम में एनर्जी लेकर आएंगे’

हार्दिक और राशिद की सैलरी बराबर
विक्रम सोलंकी ने यह भी बताया कि हार्दिक पंड्या को 15 करोड़ रुपए खर्च कर टीम से जोड़ा गया है. अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) पर भी इतने ही पैसे खर्च किए गए हैं. शुभमन गिल (Shubman Gill) को 8 करोड़ रुपए दिए जाएंगे. शुभमन इससे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेलते थे. राशिद खान इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे थे.

राशिद और शुभमन का स्वागत है
हार्दिक पंड्या ने कप्तान बनाए जाने पर खुशी जताई. उन्होंने कहा, ‘मैं अपनी नई टीम के लिए खेलने को लेकर बहुत उत्साहित हूं. यह बड़े सम्मान की बात है कि मैनेजमेंट ने मुझे कप्तान बनाया. इससे मेरी जिम्मेदारी और बढ़ गई है. जहां तक राशिद खान और शुभमन गिल का सवाल है तो मैं दोनों को करीब से जानता हूं. मैं दोनों खिलाड़ियों का स्वागत है. दोनों ही बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं और उनके आने से अच्छी टीम बनेगी.’

यह भी पढ़ें: केएल राहुल IPL 2022 के सबसे महंगे खिलाड़ी बने, रोहित-कोहली से भी ज्यादा सैलरी मिली

IND vs SA: ना गेंदबाजी में रफ्तार, ना बैटर कर सके कमाल, कप्तानी भी डिफेंसिव; भारत की हार के 5 कारण

इरफान पठान ने कहा, ‘अहमदाबाद ने बहुत अच्छी टीम चुनी है. इस टीम में लखनऊ से ज्यादा स्टार पावर है. लेकिन अगर कप्तानी की बात करें तो इसमें अनुभव बहुत काम आता है. हार्दिक की  फिटनेस पर भी सवाल रहेगा. यह देखना होगा कि वे कितने धीरज से कप्तानी करेंगे. मेरे ख्याल से यह थोड़ा चैलेंजिंग होगा.’ इरफान पठान ने कहा कि उन्होंने खुद इंतजार किया कि गुजरात से कब कोई टीम आईपीएल में आए. अब यह जानकर खुशी हो रही है कि देर से ही सही अब इस पॉपुलर टी20 लीग में गुजरात की भी एक टीम होगी.

Tags: Cricket news, Gujarat Titans, Hardik Pandya, IPL 2022, IPL 2022 Auction, Rashid khan, Shubman gill

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर