होम /न्यूज /खेल /

PAK vs NED: पाकिस्तान ने 98 गेंद रहते दूसरा वनडे भी जीता, फिर बाबर आजम ने जड़ी फिफ्टी

PAK vs NED: पाकिस्तान ने 98 गेंद रहते दूसरा वनडे भी जीता, फिर बाबर आजम ने जड़ी फिफ्टी

PAK vs NED: पाकिस्तान ने नीदरलैंड्स को दूसरे वनडे में 7 विकेट से हराया. आगा सलमान ने अर्धशतक जमाया. (Pakistan cricket twitter)

PAK vs NED: पाकिस्तान ने नीदरलैंड्स को दूसरे वनडे में 7 विकेट से हराया. आगा सलमान ने अर्धशतक जमाया. (Pakistan cricket twitter)

PAK vs NED 2nd ODI: पाकिस्तान ने नीदरलैंड्स को दूसरे वनडे में 7 विकेट से हराते हुए 3 वनडे की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली. पाकिस्तान के लिए हारिस रउफ ने 3 विकेट लिए. वहीं, बाबर आजम और दूसरा वनडे खेल रहे आगा सलमान ने अर्धशतक जड़े.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

पाकिस्तान ने नीदरलैंड्स को दूसरे वनडे में 7 विकेट से हराया
बाबर आजम-मोहम्मद रिजवान ने अर्धशतकीय पारी खेली
दूसरा वनडे खेल रहे आगा सलमान ने भी अर्धशतक जड़ा

नई दिल्ली. पाकिस्तान ने नीदरलैंड को दूसरे वनडे में 7 विकेट से हराते हुए 3 वनडे की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली. नीदरलैंड्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 44.1 ओवर में 186 रन बनाए थे. जवाब में पाकिस्तान ने 33.4 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाकर मैच जीत लिया. पाकिस्तान के लिए कप्तान बाबर आजम और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने अर्धशतक लगाए. आखिर के ओवर में आगा सलमान ने भी तेजी से खेलते हुए 35 गेंद में नाबाद 50 रन बनाए और पाकिस्तान ने 98 गेंद रहते ही जीत के लक्ष्य को हासिल कर लिया. बाबर आजम एंड कंपनी ने पहला मैच 16 रन से जीता था.

इस मैच में नीदरलैंड्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. लेकिन,कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स का यह फैसला नीदरलैंड्स पर भारी पड़ गया. पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों हारिस रउफ और नसीम शाह ने कंडीशंस का फायदा उठाते हुए पहले 4 ओवर में ही नीदरलैंड्स के 3 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखा दी और स्कोरबोर्ड पर मेजबान टीम 10 रन भी नहीं जोड़ पाई. इसके बाद बास डे लीड और टॉम कूपर ने नीदरलैंड्स की पारी को संभालने का काम किया. इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 133 गेंद में 109 रन जोड़ते हुए नीदरलैंड्स को 117 रन तक पहुंचाया. इसी स्कोर पर कूपर
66 रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें मोहम्मद नवाज ने अपना शिकार बनाया.

कूपर के आउट होने के बाद दूसरे छोर से एक-एक कर नीदरलैंड्स के विकेट गिरते गए. कप्तान एडवर्ड्स भी 5 रन बनाकर चलते बने. पिछले पांच वनडे में पहली बार ऐसा हुआ कि एडवर्ड्स अर्धशतक नहीं जमा पाए. डे लीड दूसरे छोर पर डटे रहे और आउट होने से पहले 120 गेंद में 89 रन बनाए. लीड की पारी के कारण नीदरलैंड्स ने 44.1 ओवर में 186 रन बनाए.

पाकिस्तान के ओपनर भी सस्ते में आउट
187 रन के टारगेट का पीछा करते हुए पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही. 11 रन के भीतर ही पाकिस्तान के दोनों ओपनर फखर जमां (3) और इमाम-उल-हक (6) आउट हो गए. इसके बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने संभलकर खेलना शुरू किया और जल्द ही बाबर ने अपना अर्धशतक पूरा किया. पिछली 9 पारियों में बाबर का यह 8वां 50 प्लस स्कोर रहा. बाबर का साथ मिलने पर रिजवान का भी आत्मविश्वास बढ़ा और उन्होंने भी अपने पचास रन पूरे किए.

बाबर-रिजवान की जोड़ी चमकी
दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 111 गेंद में 88 रन की साझेदारी हुई. बाबर 57 रन बनाकर आउट हो गए. वो जब आउट हुए थे, तब पाकिस्तान का स्कोर 99 रन था और उसे जीत के लिए 88 रन और बनाने थे. लेकिन, रिजवान और पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे आगा सलमान ने बिना दबाव में आए, जीत के लक्ष्य को हासिल कर लिया. अपना दूसरा वनडे खेल रहे आगा ने 50 रन की नाबाद पारी खेली.

IND vs ZIM: केएल राहुल ने मैदान पर किया कुछ ऐसा, वीडियो वायरल होने पर फैंस कर रहे सलाम

‘बाबा क्या बनेगा रे तू कोहली’: बाबर आजम की लेटेस्ट फोटो देख आपके मुंह से भी निकलेगा यही शब्द

दूसरा वनडे खेल रहे आगा ने अर्धशतक जड़ा
पाकिस्तान को जीत के लिए 12 रन की दरकार थी और 34वें ओवर की पहली 3 गेंद में ही आगा सलमान ने 10 रन ठोक डाले. आगा को अपने डेब्यू फिफ्टी के लिए 6 रन की दरकार थी और उन्होंने लॉन्ग ऑन के ऊपर से जोरदार छक्का जड़ न सिर्फ अपनी पहली वनडे फिफ्टी पूरी की, बल्कि पाकिस्तान को भी 7 विकेट से जीत दिला दी.

Tags: Babar Azam, Mohammad Rizwan, Pakistan

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर