लाइव टीवी

आटा-चावल बेचने वाले ने ऑस्ट्रेलिया में मचाया धमाल, अब पाकिस्तान ने टीम में किया शामिल!

News18Hindi
Updated: January 16, 2020, 6:35 PM IST
आटा-चावल बेचने वाले ने ऑस्ट्रेलिया में मचाया धमाल, अब पाकिस्तान ने टीम में किया शामिल!
हारिस रऊफ को मिली पाकिस्तान की टीम में जगह

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ (Haris Rauf) ने ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में कमाल का प्रदर्शन किया है जिसके बाद उन्हें अब राष्ट्रीय टी20 टीम में जगह मिल गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2020, 6:35 PM IST
  • Share this:
कराची. कहते हैं अगर आपके अंदर हुनर हो तो आपको आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता. कुछ ऐसा ही तेज गेंदबाज हारिस रऊफ के साथ हुआ है, जो कल तक परिवार पालने के लिए आटा-चावल बेचते थे, एक राशन की दुकान में काम करते थे लेकिन आज उनका नाम पाकिस्तान की टी20 (Pakistan T20I Team) टीम में आया है. 24 जनवरी से लाहौर में बांग्लादेश के खिलाफ शुरू हो रही तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान हुआ है जिसमें हारिस रऊफ (Haris Rauf) को जगह मिली है. उनके अहसान अली के रूप में टीम में एक और नया चेहरा आया है. साथ ही मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक की टी20 टीम में वापसी हुई है.

हारिस रऊफ ने बिग बैश में हैट्रिक भी ली है


मोहम्मद आमिर, वहाब रियाज बाहर
बड़ी खबर ये है कि पाकिस्तान के सेलेक्टर मिस्बाह उल हक ने अनुभवी तेज गेंदबाज वहाब रियाज और मोहम्मद आमिर को टी20 टीम से बाहर कर दिया है. ये दोनों ही खिलाड़ी बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं, जहां उनका प्रदर्शन काबिलेतारीफ है लेकिन इसके बावजूद उन्हें टी20 टीम में जगह नहीं मिली.

cricket, cricket news, pcb, pakistan cricket team, shoaib akhtar, pakistan cricket board, match fixing, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, शोएब अख्तर, पाकिस्तान क्रिकेट टीम, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, पीसीबी, मैच फिक्सिंग,
मोहम्मद आमिर को बाहर किया गया


पाकिस्तान की टी20 टीम: बाबर आजम (कप्तान), अहसान अली, अमाद बट, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, खुशदिल शाह, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मूसा खान, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, शोएब मलिक, उस्मान कादिर.

haris rauf bowler, big bash league, pakistan bowler haris rauf, throat slashing gesture, haris rauf throat slashing, हारिस रऊफ बॉलर, बिग बैश लीग, गला काटने का इशारा
तेज गेंदबाज हारिस रऊफ.
बिग बैश लीग में हारिस रऊफ का धमाल
बता दें हारिस रऊफ (Haris Rauf) को बिग बैश लीग में डेल स्टेन की चोट की वजह से जगह मिली थी लेकिन उन्होंने इस मौके का पूरा फायदा उठाया. बिग बैश लीग लीग के इस सीजन में वो सबसे ज्यादा विकेट झटकने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं. हारिस रऊफ ने महज 7 मैचों में 16 विकेट लिए हैं और उनका इकॉनमी रेट भी 7 से कम है. मेलबर्न स्टार्स के लिए खेल रहे हारिस रऊफ ने सिडनी थंडर के खिलाफ हैट्रिक भी ली थी. हारिस रऊफ ने होबार्ट हरीकेंस के खिलाफ 5 विकेट लेने का कारनामा भी किया था.

हारिस रऊफ (Haris Rauf) की कहानी किसी फिल्म की स्क्रिप्ट की तरह है. क्रिकेट खेलने से पहले वो एक दुकान में काम करते थे. इसके बाद एक टैलेंट हंट प्रोग्राम के तहत उन्हें पाकिस्तान सुपर लीग की टीम लाहौर कलंदर्स ने अपनी टीम में शामिल किया. बता दें हारिस रऊफ के पिता नहीं चाहते थे कि वो क्रिकेटर बनें. वो चाहते थे कि उनका बेटा पढ़ाई कर अच्छी नौकरी करे लेकिन उनका ध्यान पढ़ाई में नहीं लगता था और वो टेप बॉल क्रिकेट खेलते थे.

महेंद्र सिंह धोनी को फिर मिलेगा बीसीसीआई कॉन्‍ट्रैक्‍ट, पूरी करनी होगी ये शर्त

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 5:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर