होम /न्यूज /खेल /मोबाइल शॉप में किया काम, टीम इंडिया का नेट बॉलर बनकर बदली किस्मत, पाकिस्तान को टी20 विश्व कप दिलाना सपना

मोबाइल शॉप में किया काम, टीम इंडिया का नेट बॉलर बनकर बदली किस्मत, पाकिस्तान को टी20 विश्व कप दिलाना सपना

हारिस राउफ फोटो- ट्विटर पेज

हारिस राउफ फोटो- ट्विटर पेज

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आइसीसी टी20 विश्व कप से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम की गेंदबाज बेहद शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

आईसीसी टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के हारिस राउफ पर रहेगी नजर
ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से खेला जाना है टी20 विश्व कप टूर्नामेंट
हारिस के पास ऑस्ट्रेलिया टी20 लीग में खेलने का अनुभव

नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट टीम को हमेशा से ही गेंदबाजों के लिए धनी माना जाता है. आईसीसी टी20 विश्व कप में उतरने वाली पाकिस्तान टीम की तेज गेंदबाजी जबरदस्त नजर आ रही है. गेंदबाजी आक्रमण को धारदार बनाने में हारिस राउफ का बड़ा योगदान है. इस खिलाड़ी का सफर भी बड़ा मजेदार रहा है. रावलपिंडी में जन्में पाकिस्तान की गलियों से ऑस्ट्रेलिया के प्रोफेशनल लीग और भारतीय टीम का नेट बॉलर बनने तक हारिस ने खुद साबित किया.

टीम इंडिया के नेट बॉलर

साल 2019 में भारतीय टीम जब ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर थी तब हारिस को एक बेहतीन मौका मिला. इंटरनेशनल डेब्यू करने की राह पर चल रहे इस गेंदबाज को भारतीय टीम के नेट बॉलर के तौर पर चुना गया. उस वक्त भारतीय टीम के मुख्य कोच रहे रवि शास्त्री ने इस बात के बारे में बताया था. उन्होंने हारिस की तारीफ करते हुए बताया कि वह नए गेंदबाज थे लेकिन भारत के मंझे हुए बल्लेबाजों के सामने पूरी जोर लगाकर रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे थे. उनकी वजह से हमारे बल्लेबाजों को अच्छी नेट प्रैक्टिस मिली.

मोबाइल शॉप में किया काम

पाकिस्तान की टी20 लीग से पहले इस साल एक वीडियो जारी किया गया था, जिसमें हारिस के संघर्ष की कहानी दिखाई गई थी. इस वीडियो में दिखाया गया था कि कैसे कभी मोबाइल शॉप में काम करने के लिए यह खिलाड़ी मजबूर था. वह ट्रायल्स पर जाने की वजह से अपनी नौकरी गंवा बैठे थे लेकिन मेहनत रंग लाई और अब पूरी दुनिया इनकी रफ्तार की दीवानी है.

राउफ का करियर

घरेलू क्रिकेट में छाप छोड़ने वाले हारिस के लिए 2017 कभी ना भूल पाने वाला रहा, पाकिस्‍तान सुपर लीग में लाहौर कलंदर्स की तरफ से खेलने का मौका मिला. 2019 में उनको कलंदर्स ने ऑस्‍ट्रेलिया बेहतर तैयारी के लिए भेजा. यहां पर साउथ अफ्रीका के दिग्गज डेल स्‍टेन की चोट ने उनके लिए बिग बैश के दरवाजे खोले. अपनी तेज रफ्तार गेंदबाजी उन्होंने टूर्नामेंट 10 मैच खेलकर 20 विकेट चटकाए जिसमें 27 रन देकर 5 विकेट सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था.

साल 2020 में बांग्लादेश के खिलाफ हारिस ने जनवरी में लाहौर टी20 से अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत की. इस साल अक्टूबर में उनको जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे में डेब्यू करने का मौका मिला। 45 टी20 में हारिस 56 विकेट चटका चुके हैं जबकि 15 वनडे में 29 विकेट हासिल किए हैं. एशिया कप के बाद से अब तक हारिस ने 14 विकेट चटकाए हैं. इंग्लैंड के खिलाफ उनके 3 विकेट ने मैच का रुख बदल दिया था.

Tags: Haris Rauf, Icc T20 world cup, Pakistan cricket team

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें