Home /News /sports /

पाकिस्तान ने अभी से शुरू की टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी, खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में खेलेंगे

पाकिस्तान ने अभी से शुरू की टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी, खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में खेलेंगे

हारिस रऊफ (Haris Rauf) अब काउंटी क्रिकेट में उतरेंगे. (AP)

हारिस रऊफ (Haris Rauf) अब काउंटी क्रिकेट में उतरेंगे. (AP)

T20 World Cup 2022: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ (Haris Rauf) अब काउंटी क्रिकेट में भी खेलते हुए दिखाई देंगे. इससे पहले वे ऑस्ट्रेलिया की टी20 लीग बिग बैश में भी उतर चुके हैं. पिछले दिनों वे टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में भी शामिल हुए थे.

अधिक पढ़ें ...

    लाहौर. हारिस रऊफ (Haris Rauf) अब काउंटी क्रिकेट में खेलते हुए दिखाई देंगे. वे 2022 सीजन में यॉर्कशायर (Yorkshire) की ओर से उतरेंगे. पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) की टीम लाहौर कलंदर ने प्लेयर्स डेवलपमेंट प्रोग्राम के तहत उन्हें इंग्लिश टीम से जोड़ा है. रऊफ की खोज लाहौर कलंदर ने ही की थी और वे आज पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से भी इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे हैं. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में रऊफ का प्रदर्शन शानदार रहा था.

    लाहौर कलंदर ने डेवलपमेंट प्रोग्राम का करार ऑस्ट्रेलिया की टी20 लीग बिग बैश (Big Bash League) में खेलने वाली टीम मेबलर्न स्टार्स से भी किया है. इस तरह से पाकिस्तान के तेज गेंदबाज को ऑस्ट्रेलिया के अलावा इंग्लैंड की पिचों को समझने का मौका मिलेगा. अगला टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) ऑस्ट्रेलिया में ही होना है. इसे टूर्नामेंट की तैयारी के तौर पर भी देखा जा रहा है. यूएई में हुए पिछले टूर्नामेंट में पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार गई थी. ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली बार चैंपियन बनी.

    गफ ने कहा- रऊफ काे लेकर उत्साहित हूं

    याॅर्कशायर के अंतरिम क्रिकेट डायरेक्टर डैरेन गफ ने कहा कि वे हारिस रऊफ को लेकर उत्साहित हैं. इस तरह के कार्यक्रम से युवा खिलाड़ियों को काफी कुछ सीखने का मौका मिलता है. लाहौर कलंदर और यॉर्कशायर के बीच 16 जनवरी 2022 को लाहौर में एक फ्रेंडली मुकाबला भी होना है. लाहौर के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर समीन राणा ने कहा कि इस तरह से प्रोग्राम से खिलाड़ियों और हमें दोनों को फायदा मिल रहा है.

    यह भी पढ़ें: 2021 में लड़ाई भारत और पाकिस्तान गेंदबाजों के बीच रही, आर अश्विन टेस्ट में नंबर-1, लेकिन?

    यह भी पढ़ें: पाकिस्तान से आई बुरी खबर, ओपनर बल्लेबाज को मैच के दौरान सीने में दर्द, अस्पताल में किया गया भर्ती

    टी20 में ले चुके हैं 128 विकेट

    28 साल के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ का टी20 में प्रदर्शन अच्छा रहा है. वे ओवरऑल 96 टी20 मैच में 22 की औसत से 128 विकेट ले चुके हैं. 27 रन देकर 5 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है. 4 बार 4 विकेट लेने का कारनामा भी किया है. इस दाैरान उनकी इकोनॉमी 8.33 की रही है. वे 34 टी20 इंटरनेशनल के मुकाबलों में 41 विकेट झटक चुके हैं.  22 रन देकर 4 विकेट उनका बेस्ट रहा है. वे 8 वनडे में 14 विकेट चटका चुके हैं.

    Tags: Australia, Big bash league, Cricket news, Haris Rauf, Pakistan, PSL, T20 World Cup 2022, Yorkshire

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर