होम /न्यूज /खेल /Women's Asia Cup: मलेशिया पर बड़ी जीत दर्ज करने की फिराक में टीम इंडिया, फॉर्म में लौटना चाहेंगी शेफाली

Women's Asia Cup: मलेशिया पर बड़ी जीत दर्ज करने की फिराक में टीम इंडिया, फॉर्म में लौटना चाहेंगी शेफाली

शेफाली वर्मा पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रही हैं. (Instagram)

शेफाली वर्मा पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रही हैं. (Instagram)

Women's Asia Cup Match Preview: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को हराकर एशिया कप में शानदार शुरुआत की है. पहले ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

18 साल की शेफाली बड़ी पारी नहीं खेल पा रही हैं
भारतीय टीम की नजर मलेशिया पर बड़ी जीत दर्ज करने पर

सिलहट. श्रीलंका पर जीत से अपने अभियान की सकारात्मक शुरुआत करने वाली भारतीय टीम महिला एशिया कप (Women’s Asia Cup) के अपने दूसरे मैच में सोमवार को कमजोर मलेशिया (India women vs Malaysia women) के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करने के लिए उतरेगी. इस मैच में सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (Shafali Verma) के प्रदर्शन पर सभी की निगाहें टिकी रहेगी.

हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली टीम को यह मैच नेट अभ्यास की तरह लेना चाहिए क्योंकि मलेशिया की टीम को पहले मैच में पाकिस्तान ने 9 विकेट से करारी शिकस्त दी थी. जेमिमा रोड्रिग्स की शानदार पारी से भारत ने पहले मैच में श्रीलंका पर आसान जीत दर्ज की थी और अब टीम की निगाह अगले साल दक्षिण अफ्रीका में होने वाले टी20 विश्वकप की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए मैच अभ्यास हासिल करने पर होगी.

यह भी पढ़ें:Ind vs SA: विराट कोहली बनेंगे टी20 में 11 हजारी, रोहित शर्मा का भी तोड़ सकते हैं रिकॉर्ड

IND vs SA: रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बनाएंगे खास रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले भारतीय कप्तान होंगे

शेफाली खराब फॉर्म से जूझ रही हैं
पिछले कुछ समय से रन बनाने के लिए जूझ रही शेफाली इस मैच से फॉर्म में वापसी करने की कोशिश करेंगी. इस 18 वर्षीय खिलाड़ी ने पिछले साल मार्च से टी20 में कोई अर्थशतक नहीं लगाया है. उन्होंने राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान दो अच्छी पारियां खेली थी. इसके बाद इंग्लैंड दौरे में उनका बल्ला नहीं चल पाया था जहां वह चार पारियों में दोहरे अंक तक भी नहीं पहुंच पाई थी.

इस आक्रामक सलामी बल्लेबाज को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तीन साल हो गए हैं लेकिन उनके खेल में निरंतरता का अभाव है. उनका फुटवर्क अच्छा नहीं है और इंग्लैंड के गेंदबाजों ने उनकी इस कमजोरी का पूरा फायदा उठाया था. मलेशिया की गेंदबाजी कमजोर है और शेफाली अपना खोया आत्मविश्वास हासिल करने के लिए इस मैच में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगी।

जेमिमा रोड्रिग्स ने खेली थी करियर की बेस्ट पारी
रोड्रिग्स ने पिछले मैच में अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और वह अपनी इस फॉर्म को बरकरार रखना चाहेगी जबकि हरमनप्रीत कौर भी अच्छी लय में दिख रही है। पिछले मैच में नाकाम रही और कप्तान स्मृति मंधाना भी बड़ी पारी खेलने की कोशिश करेगी. भारत के लिए यह टूर्नामेंट प्रयोग करने की दृष्टि से अच्छा मंच है और सोमवार को होने वाले मैच में किरण नवगिरे जैसी नए खिलाड़ियों को अंतिम एकादश में जगह मिल सकती है. गेंदबाजी में सही संयोजन तैयार करना भी भारतीय टीम का लक्ष्य होगा.

टीम इस प्रकार हैं:
भारत: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा, शैफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, सबिनेनी मेघना, ऋचा घोष (विकेटकीपर), स्नेह राणा, दयालन हेमलता, मेघना सिंह, रेणुका ठाकुर, पूजा वस्त्राकर, राजेश्वरी गायकवाड़, राधा यादव, केपी नवगिरे.

मलेशिया: विनिफ्रेड दुरईसिंगम (कप्तान), मास एलिसा, आइना नजवा, आइना हमीज़ा हाशिम, इस्या एलीसा, धनुसरी मुहुनन, जमहीदया इंतान, माहिरा इज़्ज़ती इस्माइल, नूर हयाती ज़कारिया, नूर अरियाना नात्स्या, नूर दानिया स्यूहादा, नुरिलिया आज़मी, एल्सा, साशा हंटर, वान जूलिया.

Tags: Harmanpreet kaur, Hindi Cricket News, Shafali verma, Women Asia Cup, Women cricket

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें