महिला खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट घर पर, चार्टर्ड फ्लाइट से ही टीम इंग्लैंड जाएगी

महिला टीम 2 जून को इंग्लैंड के दौरे पर जाएगी. (BCCI Women Twitter)

महिला टीम 2 जून को इंग्लैंड के दौरे पर जाएगी. (BCCI Women Twitter)

भारतीय महिला टीम को अगले महीने इंग्लैंड दौरे (India women vs England Women) पर जाना है. टीम को वहां एक टेस्ट के अलावा तीन वनडे और तीन टी20 मैच की सीरीज खेलनी है. टूर के लिए टीम घोषित हो चुकी है.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारतीय महिला टीम 7 साल बाद टेस्ट खेलने जा रही है. उसे अगले महीने इंग्लैंड दौरे (India women vs England Women) पर जाना है. दौरे पर जाने वाले सभी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट घर पर ही होगा. पहले रिपोर्ट आ रही थी कि महिला खिलाड़ियों को खुद टेस्ट कराना होगा, जबकि पुरुष खिलाड़ियों का घर पर टेस्ट हो रहा है.

भारतीय वनडे और टेस्ट टीम की कप्तान मिताली राज ने सोशल मीडिया पर लिखा कि बीसीसीआई हमारे लिए घर पर टेस्ट का इंतजाम किया है और हम चार्टर्ड फ्लाइट से ब्रिटेन जाएंगे. वहीं टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत ने भी सोशल मीडिया पर लिखा कि पुरुष और महिला दोनों खिलाड़ियों के लिए बोर्ड की ओर से चार्टर्ड फ्लाइट की व्यवस्था की गई है. जानकारी के अनुसार दोनों टीमें 2 जून को रवाना होंगी. पुरुष टीम को वहां वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अलावा इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलनी है.

भारत के इंग्लैंड दौरे का शेड्यूलभारतीय महिला टीम के इंग्लैंड दौरे का आगाज टेस्ट मैच से होगा. 16 जून को ब्रिस्टल में टेस्ट मैच खेला जाएगा. इसके बाद ब्रिस्टल, टॉन्टन और वूस्टर में वनडे सीरीज के तीन मैच खेलेगी. पहला वनडे 27 जून, दूसरा वनडे 3 जुलाई और तीसरा वनडे 9 जुलाई को खेला जाएगा. 9, 11 और 15 जुलाई को टी20 मैच खेले जाएंगे. ये मुकाबले नॉर्दैंट्स, होव और चेम्सफोर्ड में होंगे.

सितंबर में ऑस्ट्रेलिया में भी टीम खेलेगी टेस्ट
भारतीय महिला क्रिकेट टीम सितंबर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी, जहां वो 15 साल बाद टेस्ट मैच भी खेलेगी. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वनडे और टी20 सीरीज तो होगी ही, लेकिन इसके साथ-साथ एक टेस्ट मैच भी खेला जाएगा.वैसे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और बीसीसीआई ने अबतक इसका ऐलान नहीं किया है. लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक जल्द सीरीज को लेकर घोषणा की जाएगी.

इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय महिला टीम

टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए टीम: मिताली राज, स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत कौर, पूनम राउत, प्रिया पूनिया, दीप्ति शर्मा, जेमीमाह रुड्रिगेज, शेफाली वर्ना, स्नेह राणा, तानिया भाटिया, इंद्राणी रॉय, झूलन गोस्वामी, शिखा पांडे, पूजा वस्त्रकार, अरुंधति रेड्डी, पूनम यादव, एकता बिष्ट और राधा यादव.



यह भी पढ़ें: मां के निधन पर महिला क्रिकेटर का भावुक पोस्ट, लिखा- कुछ सच्चाई को स्वीकार करना मुश्किल

टी20 सीरीज के लिए टीम: हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा, जेमीमाह रुड्रिगेज, शेफाली वर्मा, ऋचा घोष, हरलीन देओल, स्नेह राणा, तानिया भाटिया, इंद्राणी रॉय, शिखा पांडे, पूजा वस्त्रकार, अरुंधति रेड्डी, पूनम यादव, एकता बिष्ट, राधा यादव, सिमरन दिल बहादुर.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज