मिताली के साथ हुए विवाद के बाद क्रिकेट से दूर जाना चाहती थी हरमनप्रीत कौर

वह इन चीजों से परेशान हो गई थीं और नए कोच डब्ल्यू वी रमन के मार्गदर्शन में न्यूजीलैंड का दौरा शुरू हुआ.

News18Hindi
Updated: May 24, 2019, 5:14 PM IST
मिताली के साथ हुए विवाद के बाद क्रिकेट से दूर जाना चाहती थी हरमनप्रीत कौर
मिताली राज
News18Hindi
Updated: May 24, 2019, 5:14 PM IST
भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप के बाद हुए विवाद पर बड़ा खुलासा किया है. हरमनप्रीत कौर ने कहा कि वर्ल्ड कप के बाद बढ़ते विवाद के कारण वह इस खेल से ब्रेक लेना चाहती थी. इस टूर्नामेंट में इंग्लैंड के खिलाफ हुए मैच में टीम मैनेजमेंट और हरमनप्रीत सीनियर खिलाड़ी मिताली राज को प्लेयिंग इलेवन से ड्रॉप कर दिया था.

इसके बाद कोच रमेश पोवार को भी बाहर कर दिया गया था. हरमनप्रीत वर्ल्ड टी20 के बाद नवंबर में महिलाओं की बिग बैश लीग में खेली थीं लेकिन स्वदेश में टीम में हो रही हलचल और उनके वनडे कप्तान मिताली के साथ बिगड़े रिश्ते से चीजें और खराब हो गईं.

वह इन चीजों से परेशान हो गई थीं और नए कोच डब्ल्यू वी रमन के मार्गदर्शन में न्यूजीलैंड का दौरा शुरू हुआ. फिर हरमनप्रीत के टखने में चोट लग गयी जिससे उन्हें जरूरी ब्रेक मिल गया. हरमनप्रीत ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से कहा, ‘चोट ने मुझे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और भारतीय ड्रेसिंग रूम से जरूरी ब्रेक दिला दिया. मैंने अपना पूरा मन बना लिया था कि मैं अपने माता पिता को बताऊंगी कि मैं ब्रेक लेना चाहती हूं. मैं सीनियर खिलाड़ी हूं, सिर्फ इसलिए मैं भारतीय टीम में अपना स्थान नहीं लेना चाहती थी.’

उन्होंने कहा, ‘मैं क्रिकेट से दूर जाना चाहती थी. टीम के साथ जो हुआ और कुछ चीजें ऐसी कही गईं जो सच्चाई से कोसों दूर थीं जिससे मैं इन सबसे दूर भागना चाहती थी. मैं यहां क्रिकेट खेलने के लिए हूं.'

क्या था विवाद

मिताली को मैच से ड्रॉप हो जाने के बाद काफी बड़ा विवाद खड़ा हो गया था.  मिताली राज ने य़ूं तो टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत पर भी निशाना साधा लेकिन उनके गुस्से का सबसे अधिक शिकार कोच रमेश पोवार बने. मिताली की सनसनीखेज चिट्ठी मीडिया में लीक हुई और पता चला कि उनके और कोच रमेश पोवार के रिश्ते कितने तल्ख हो चुके थे. कुंबले की ही तरह रमेश पोवार को कुर्सी भी गई और डब्ल्यू वी रमन महिला टीम के नए कोच बने.

यह भी पढ़ें - कप्‍तान कोहली की नजर में इंग्‍लैंड के लिए वर्ल्‍ड कप ये खिलाड़ी साबित होगा 'X-factor'
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...