चोट ने खत्म किया 614 विकेट लेने वाले गेंदबाज का करियर, 34 साल की उम्र में लिया संन्यास

Harry Gurney announced retirement: हैरी गर्नी ने लिया संन्यास (फोटो-हैरी गर्नी इंस्टाग्राम)

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज हैरी गर्नी (Harry Gurney Retires) काफी समय से कंधे की चोट से जूझ रहे थे. दुनियाभर की टी20 लीग में खेलने वाले इस गेंदबाज ने महज 34 साल की उम्र में क्रिकेट को अलविदा कह दिया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इंग्लैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैरी गर्नी (Harry Gurney announced retirement) ने शुक्रवार को संन्यास ले लिया. हैरी गर्नी पिछले काफी समय से कंधे की चोट से जूझ रहे थे. अपनी इसी चोट की वजह से गर्नी ने महज 34 साल की उम्र में क्रिकेट को अलविदा कह दिया. हैरी गर्नी को पिछले साल टी20 ब्लास्ट के दौरान चोट लगी थी. हैरी गर्नी ने संन्यास के बाद बेहद ही भावुक बयान दिया, उन्होंने कहा कि चोट की वजह से उनका करियर खत्म हो रहा है जिससे वो बेहद निराश हैं.

    गर्नी ने संन्यास के बाद कहा, 'क्रिकेट को अलविदा कहने का मेरा समय आ गया है. अपनी कंधे की चोट से उबरने की काफी कोशिश की लेकिन ऐसा हो नहीं पाया. चोट की वजह से करियर खत्म होना बेहद निराशाजनक है. मैंने 10 साल की उम्र में पहली बार गेंद पकड़ी थी और मैं इस खेल का दीवाना था. 24 सालों तक मैंने क्रिकेट खेला है और इस यात्रा को मैं कभी नहीं भूलूंगा.'

    हैरी गर्नी ने जीते कई टी20 टूर्नामेंट
    हैरी गर्नी ने अपना इंटरनेशनल डेब्यू मई 2014 में किया था. गर्नी ने इंग्लैंड के लिए आखिरी मैच भी 2014 में ही खएला. गर्नी ने इंग्लैंड के लिए 10 वनडे और 2 टी20 मैच खेले. हालांकि वो दुनियाभर की क्रिकेट लीग में खेले और एक टी20 स्पेशलिस्ट गेंदबाज के तौर पर उभरे. गर्नी ने मेलबर्न रेनीगेड्स के लिए बिग बैश लीग जीता. बारबाडोस के लिए खेलते हुए वो कैरेबियन प्रीमियर लीग जीते. साल 2019 में आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए भी खेले. गर्नी ने अपने करियर में कुल 614 विकेट झटके.

    पृथ्वी शॉ कोरोना वायरस के बीच छुट्टियां मनाने गोवा गए, रास्ते में पुलिस ने रोका

    गर्नी ने अपने पेशेवर क्रिकेट के सफर पर कहा, 'इंग्लैंड के लिए खेलना, आईपीएल में खेलना और घर और विदेश में कुल 8 ट्रॉफी जीतना जिसमें टी20 ब्लास्ट, बिग बैश और सीपीएल शामिल है. ये उपलब्धियां मेरे लिये खास रहेंगी. मैं हमेशा से क्रिकेट छोड़ने के लिए मानसिक तौर पर तैयार था. अब चोट की वजह से मेरा करियर खत्म हो रहा है. मुझे लगता है चोट से वापसी करना पहाड़ चढ़ने जैसा है.'