बड़ी बात: 'कोरोना की वैक्‍सीन खोज लेंगे बेन स्‍टोक्‍स, क्रिकेट के मैदान पर कर रहे वक्त बर्बाद'

बड़ी बात: 'कोरोना की वैक्‍सीन खोज लेंगे बेन स्‍टोक्‍स, क्रिकेट के मैदान पर कर रहे वक्त बर्बाद'
बेन स्टोक्स (Ben Stokes) वेस्टइंडीज सीरीज में धमाकेदार फॉर्म में चल रहे हैं.

बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ मैनचेस्टर टेस्ट में कुल 254 रन बनाए और उन्होंने तीन विकेट भी झटके

  • Share this:
मैनचेस्टर. एक बार फिर ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स (Ben Stokes) ही अपनी इंग्‍लैंड की टीम को हार से बचाने में सफल रहे. वर्ल्‍ड कप फाइनल, एशेज और अब वेस्‍टइंडीज के खिलाफ दूसरा टेस्‍ट मैच, जिसमें बेन स्‍टोक्‍स ने चमत्‍कार किया. इन मैच को देखकर हर किसी को सिर्फ यही लगा कि बेन स्‍टोक्‍स जहां भी खड़े हो जाए, सफलता खुद उनके पास चलकर आ जाती है. मैनचेस्‍टर में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ खेले गए तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में भी यही नजारा दिखा. स्टोक्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड की 113 रन की जीत में अहम भूमिका निभाई. इस ऑलराउंडर ने पहली पारी में 176 रन की धैर्यपूर्ण पारी खेलने के अलावा दूसरी पारी में 57 गेंद में नाबाद 78 रन की तेजतर्रार पारी खेली. स्टोक्स ने तीन विकेट भी चटकाए. वह मैन ऑफ द मैच रहे.

coronavirus vaccine, covid 19, sports news, harsha bhogle. ben stokes, england vs west indies, कोविड वैक्‍सीन, कोरोना वायरस, क्रिकेट, स्‍पोर्ट्स न्‍यूज बेन स्‍टोक्‍स, वेस्‍टइंडीज -बनाम इंग्‍लैंड

स्‍टोक्‍स की चमत्‍कारी फॉर्म को देखकर भारतीय कमेंटेटर हर्षा भोगले में मजेदार ट्वीट किया. उन्‍होंने लिखा कि स्‍टोक्‍स को भी सफलता मिलती है. मुझे लगता है कि वह क्रिकेट के मैदान पर वक्‍त बर्बाद कर रहे हैं. इस समय वह जिस फॉर्म में हैं, वह शायद कोविड की वैक्‍सीन खोज लेंगे. दरअसल बेन स्‍टोक्‍स ने बल्‍ले और गेंद दोनों से प्रदर्शन करके टीम को जीत दिलाई और उन्‍होंने अधिकतर बार अपने अकेले के दम पर टीम को संकट से बाहर निकालकर जीत दिलाई. उनके पिछले कुछ प्रदर्शन को देखकर लगता है कि अगर वो मैदान पर खड़े हैं तो सफल होकर ही लौटेंगे.



यह भी पढ़ें :
अकेले बेन स्टोक्स से हारी वेस्टइंडीज की टीम, इंग्लैंड के ऑलराउंडर ने बनाए ये रिकॉर्ड

On This Day: धोनी की अगुआई में 28 साल बाद लॉर्ड्स में जीता था भारत, 1 हजार 124 दिन का इंतजार भी हुआ खत्‍म

एक मैच में बनाए 250 रन से अधिक रन
बेन स्टोक्स ने मैनचेस्टर टेस्ट में कुल 254 रन बनाए और उन्होंने तीन विकेट भी झटके. स्टोक्स इंग्लैंड के पहले खिलाड़ी बन गए, जिसने एक टेस्ट मैच में 250 से ज्यादा रन बनाए और साथ ही 2 या उससे ज्यादा विकेट झटके. दुनियाभर में वो ये कारनामा करने वाले 8नें खिलाड़ी हैं. साल 2009 के बाद बेन स्टोक्स ये कारनामा करने वाले पहले खिलाड़ी हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज