होम /न्यूज /खेल /

चोट के कारण एशिया कप से कटा टिकट, फिर भी भारतीय गेंदबाज खुश; वीडियो शेयर कर बताई वजह

चोट के कारण एशिया कप से कटा टिकट, फिर भी भारतीय गेंदबाज खुश; वीडियो शेयर कर बताई वजह

हर्षल पटेल ने दोबारा फिटनेस हासिल करने के लिए जिम में ट्रेनिंग शुरू कर दी है. (Harshal Patel instagram)

हर्षल पटेल ने दोबारा फिटनेस हासिल करने के लिए जिम में ट्रेनिंग शुरू कर दी है. (Harshal Patel instagram)

हर्षल पटेल साल भर के भीतर ही टी20 में टीम इंडिया के लिए डेथ ओवर के स्पेशलिस्ट गेंदबाज बनकर उभरे हैं. चोट के कारण वो एशिया कप से बाहर हो गए हैं. हालांकि, अच्छी बात यह है कि उन्होंने दोबारा फिटनेस हासिल करने के लिए जिम में पसीना बहाना शुरू कर दिया है. हर्षल ने इससे जुड़ा एक वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

हर्षल पटेल ने दोबारा फिटनेस हासिल करने के लिए ट्रेनिंग शुरू कर दी
उन्होंने एनसीए में अपनी ट्रेनिंग से जुड़ा वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया
हर्षल पसलियों में लगी चोट के कारण एशिया कप में नहीं खेल पाएंगे

नई दिल्ली. टी20 विश्व कप की तैयारियों में जुटी टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर है. चोटिल तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने दोबारा फिटनेस हासिल करने के लिए ट्रेनिंग शुरू कर दी है. हर्षल हाल ही में पसली की चोट के कारण एशिया कप से बाहर हो गए थे. हालांकि, अब उन्होंने दोबारा जिम में ट्रेनिंग शुरू कर दी है. इससे टीम इंडिया के मैनेजमेंट ने जरूर राहत की सांस ली होगी. क्योंकि वो टी20 विश्व कप में भारतीय अभियान के लिहाज से अहम गेंदबाज हैं. हर्षल भारतीय टीम के साथ वेस्टइंडीज भी गए थे. लेकिन, पांच टी20 की सीरीज के किसी भी मुकाबले में नहीं खेले थे. इससे पहले, इंग्लैंड के खिलाफ 3 टी20 की सीरीज में वो खेले थे. उन्होंने 3 मैच में 23 की औसत से 4 विकेट लिए थे.

अब हर्षल की नजर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के जरिए टीम इंडिया में वापसी करने पर है. वो इस सीरीज में बेहतर प्रदर्शन कर टी20 विश्व के स्क्वॉड में जगह पाने की कोशिश करेंगे. इसलिए हर्षल खुद को फिट करने के लिए जिम में जमकर पसीना बहा रहे हैं. उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपनी ट्रेनिंग का एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ‘वापस मेहनत में जुट गए, कई बार चोट भी आपके लिए अच्छा काम कर जाती है, आपको किसी टूर्नामेंट के बारे में सोचे बिना ट्रेनिंग का पूरा मौका मिल जाता है. अगले 3-4 हफ्तों में खुद को मजबूत और तेज बनाने पर पूरा फोकस रहेगा.’

View this post on Instagram

A post shared by Harshal Patel (@harshalvp23)

हर्षल डेथ ओवर के स्पेशलिस्ट गेंदबाज बनकर उभरे
हर्षल पटेल को पिछले साल डेब्यू करने के बाद से टी20 में भारत के लिए डेथ ओवर गेंदबाज के रूप में उभरे हैं. 2022 में, उन्होंने 15 T20 में 8.76 की इकॉनमी से 19 विकेट लिए हैं. इस अवधि में भारत के लिए केवल भुवनेश्वर ने उनसे अधिक 10 मैच में 20 विकेट हासिल किए हैं.

चेतेश्वर पुजारा अब विराट कोहली और बाबर आजम के बराबर पहुंचे, जल्द दोनों को छोड़ सकते हैं पीछे

इंग्लैंड में टीम इंडिया ने नहीं दिया मौका, अब वहीं बरपा रहा रफ्तार से कहर, सबसे अधिक विकेट भी झटके

हर्षल ने आईपीएल के पिछले दो सीजन में भी कमाल की गेंदबाजी की थी. उन्होंने आईपीएल 2021 में 15 मैच में 32 विकेट झटके थे और पर्पल कैप जीती थी. वहीं, इस साल आईपीएल में हर्षल ने 15 मैच में 19 विकेट लिए थे.

Tags: Asia cup, Bhuvneshwar kumar, Harshal Patel, Team india

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर