• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • हर्षल पटेल के पास आईपीएल में इतिहास रचने का मौका, कोई भारतीय गेंदबाज नहीं कर सका ऐसा

हर्षल पटेल के पास आईपीएल में इतिहास रचने का मौका, कोई भारतीय गेंदबाज नहीं कर सका ऐसा

हर्षल पटेल के नाम IPL-2021 में कुल 29 विकेट हो गए हैं. (PTI)

हर्षल पटेल के नाम IPL-2021 में कुल 29 विकेट हो गए हैं. (PTI)

IPL 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) सबसे बड़े गेमचेंजर बनकर उभरे हैं. आईपीएल के 14वें सीजन में पटेल सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उनके पास अब ड्वेन ब्रावो और कगिसो रबाडा के रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. आईपीएल (IPL 2021) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के स्टार गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) के पास इतिहास रचने का मौका है. पटेल आईपीएल के 14वें सीजन में कोहराम मचाते हुए 13 मैचों में अब तक 29 विकेट चटका चुके हैं. आरसीबी की टीम प्लेऑफ में पहुंच चुकी और टीम को कम से कम से  2 मैच और खेलने हैं. ऐसे में पटेल के पास आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बनने का मौका है. पटेल चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो और दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा को पीछे छोड़ने के करीब हैं.

    एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड ब्रावो के नाम
    ड्वेन ब्रावो ने आईपीएल 2013 में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए 18 मैचों में 32 विकेट लिए थे. उस साल मुंबई इंडियंस आईपीएल चैंपियन भी बनी थी. इसके अलावा आईपीएल 2020 में कगिसो रबाडा ने 17 मैचों में 30 विकेट लेकर दिल्ली कैपिटल्स को फाइनल में पहुंचाने की अहम भूमिका निभाई थी. आईपीएल में सिर्फ यहीं दोनों गेंदबाज 30 विकेट का आंकड़ा छू सके हैं. आज आरसीबी का मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स से है और ब्रावो-रबाडा के बाद पटेल भी उनके क्लब में शामिल हो सकते हैं.

    बुमराह-भुवेश्वनर से आगे निकल चुके हैं पटेल
    पटेल आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज हैं. इससे पहले यह रिकॉर्ड बुमराह के नाम था जिन्होंने पिछले सीजन में कुल 27 विकेट लिए थे. वहीं, भुवनेश्वर कुमार ने साल 2017 के सीजन में कुल 26 विकेट लिए थे. पटेल ने आईपीएल के 61 मैचों में अब तक 75 विकेट चटका चुके हैं.

    यह भी पढ़ें:

    IPL 2021: राहुल ने डुप्लेसी-गायकवाड़ को पछाड़ ऑरेंज कैप पर कब्जा जमाया, तोड़ा वॉर्नर-गेल का रिकॉर्ड

    IPL 2021, Point Table: दिल्‍ली कैपिटल्‍स बनी टॉपर, चौथे स्‍थान के लिए दिलचस्‍प हुआ मुकाबला

    कोहली ने दोबारा जताया पटेल पर मौका
    पटेल ने साल 2012 में आरसीबी की तरफ से आईपीएल डेब्यू किया था. वह आईपीएल 2017 के साथ टीम के साथ जुड़े हुए थे. इस दौरान आरसीबी की तरफ से 36 मैचों में 34 विकेट चटकाया था. हालांकि 2018 में आरसीबी ने पटेल को रिलीज कर दिया और वह दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेले. दिल्ली की तरफ से उन्हें तीन सीजन में सिर्फ 12 मैच ही खेलने का मौका मिला. आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने इस साल दोबारा पटेल पर भरोसा जताया. आईपीएल के 14वें सीजन के शुरू होने से पहले आरसीबी ने उन्हें दिल्ली से खरीदा किया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज