Home /News /sports /

IPL 2021 : आरसीबी के पेसर हर्षल पटेल ने बनाया रिकॉर्ड, जसप्रीत बुमराह को छोड़ा पीछे

IPL 2021 : आरसीबी के पेसर हर्षल पटेल ने बनाया रिकॉर्ड, जसप्रीत बुमराह को छोड़ा पीछे

हर्षल पटेल के नाम IPL-2021 में कुल 28 विकेट हो गए हैं. (PTI)

हर्षल पटेल के नाम IPL-2021 में कुल 28 विकेट हो गए हैं. (PTI)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने अबु धाबी में IPL-2021 के 52वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खास उपलब्धि हासिल की. उन्होंने जैसे ही ऋद्धिमान साहा को पैवेलियन भेजा, उनके लीग के 14वें सीजन में कुल 28 विकेट हो गए. इस तरह उन्होंने जसप्रीत बुमराह का रिकॉर्ड भी पीछे छोड़ दिया.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पेसर हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने आईपीएल-2021 में रिकॉर्ड बना दिया है. वह लीग के एक सीजन में अब तक के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने टीम इंडिया के स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को पीछे छोड़ा. हर्षल पटेल ने अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में यह उपलब्धि हासिल की. हैदराबाद ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 141 रन बनाए.

    हर्षल ने पारी के 18वें ओवर की दूसरी गेंद पर ऋद्धिमान साहा (10) को एबी डिविलियर्स के हाथों कैच कराया. उन्होंने पारी की अंतिम गेंद पर जेसन होल्डर को भी पैवेलियन भेजा. इसी के साथ उनके 14वें सीजन में कुल 29 विकेट हो गए. वह सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं और उनके सिर पर्पल कैप सज गई है.

    वह अब तक के ओवरऑल सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज भी बन गए हैं. इससे पहले यह रिकॉर्ड बुमराह के नाम था जिन्होंने पिछले सीजन में कुल 27 विकेट लिए थे. वहीं, भुवनेश्वर कुमार ने साल 2017 के सीजन में कुल 26 विकेट लिए थे.

    इसे भी पढ़ें, चेन्नई के लिए धोनी और कितने साल खेलेंगे? सीएसके फ्रेंचाइजी ने दिया बड़ा बयान

    हैदराबाद के लिए मुकाबले में ओपनर जेसन रॉय ने सर्वाधिक 44 रन बनाए. उन्होंने 38 गेंदों पर 5 चौके लगाए. वहीं, कप्तान केन विलियमसन ने 29 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 31 रन बनाए. आरसीबी के लिए पेसर हर्षल पटेल ने 33 रन देकर 3 विकेट लिए जबकि डेनियल क्रिश्चियन ने 2 विकेट झटके. स्पिनर युजवेंद्र चहल और जॉर्ज गार्टन को 1-1 विकेट मिला.

    Tags: Cricket news, Harshal Patel, IPL 2021, IPL in UAE, Jasprit Bumrah, Number Game, Royal Challengers Bangalore

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर