• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IPL में हैट्रिक लेने वाले 17वें गेंदबाज बने हर्षल पटेल, मुंबई इंडियंस के खिलाफ हासिल किया मुकाम

IPL में हैट्रिक लेने वाले 17वें गेंदबाज बने हर्षल पटेल, मुंबई इंडियंस के खिलाफ हासिल किया मुकाम

हर्षल पटेल ने पारी के 17वें ओवर में हार्दिक पंड्या, कायरन पोलार्ड और राहुल चाहर को आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी की. (PTI)

हर्षल पटेल ने पारी के 17वें ओवर में हार्दिक पंड्या, कायरन पोलार्ड और राहुल चाहर को आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी की. (PTI)

आरसीबी के पेसर हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने मुंबई के खिलाफ मैच में पारी के 17वें ओवर में लगातार गेंदों पर हार्दिक पंड्या और कायरन पोलार्ड जैसे धुरंधरों को पैवेलियन भेजा और फिर राहुल चाहर को भी आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी कर ली. वह आईपीएल में हैट्रिक लेने वाले 17वें और मौजूदा सीजन के पहले गेंदबाज बने.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने रविवार को रिकॉर्ड 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ शानदार हैट्रिक ली. उनकी इस कमाल की गेंदबाजी की बदौलत विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम ने इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन (IPL 2021) के 39वें मैच में 54 रन से जीत दर्ज की. आरसीबी के इस गेंदबाज ने 17वें ओवर में लगातार तीन गेंदों पर हार्दिक पंड्या और कायरन पोलार्ड जैसे धुरंधरों को पैवेलियन भेजा और फिर राहुल चाहर को भी आउट कर यह कमाल कर दिखाया.

    दुबई में खेले गए इस मुकाबले में आरसीबी ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए. मुंबई की टीम 166 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 18.1 ओवर में 111 रन पर ही सिमट गई. मुंबई को यूएई चरण में लगातार तीसरी और सीजन की ओवरऑल छठी हार झेलनी पड़ी. वहीं, आरसीबी ने प्लेऑफ की तरफ मजबूती से कदम बढ़ाए और छठी जीत दर्ज की. उसके अब 12 अंक हैं और वह तीसरे नंंबर पर कायम है जबकि मुंबई टीम 7वें नंबर पर खिसक गई है.

    इसे भी पढ़ें, आरसीबी की छठी जीत, हर्षल पटेल की हैट्रिक से मुंबई इंडियंस को मिली छठी हार

    पटेल ने पारी के 17वें ओवर में हार्दिक पंड्या को निशाना बनाया और शुरुआती गेंद एक कटर फेंकी जिसे आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने लपक लिया. पेसर ने फिर से एक कटर फेंका, जो पोलार्ड की फ्लिक को छूते हुए स्टंप्स से टकरा गया. फिर राहुल चाहर को lbw आउट कर उन्होंने हैट्रिक पूरी कर ली. वह आईपीएल में हैट्रिक लेने वाले 17वें गेंदबाज बन गए हैं.

    आईपीएल में हैट्रिक लेने का यह 20वां मौका रहा. इस लीग में आखिरी हैट्रिक राजस्थान रॉयल्स के श्रेयस गोपाल ने 2019 के सीजन में आरसीबी के खिलाफ पूरी की थी. अनुभवी लेग स्पिनर अमित मिश्रा के नाम आईपीएल में सबसे ज्यादा हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड है, जिन्होंने तीन बार यह उपलब्धि हासिल की है. धुरंधर युवराज सिंह ने इस टी20 लीग में दो बार हैट्रिक ली है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज