IPL 2021: 20 लाख के गेंदबाज ने मुंबई इंडियंस की तबीयत बिगाड़ी, पहले ही मैच में बनाया रिकॉर्ड

हर्षल पटेल ने IPL 2021 के पहले ही मैच में 5 विकेट झटके. (PTI)

हर्षल पटेल ने IPL 2021 के पहले ही मैच में 5 विकेट झटके. (PTI)

IPL 2021: आईपीएल 2021 ने अपने पहले ही मुकाबले में हर्षल पटेल (Harshal Patel) नाम का सितारा दे दिया है. हर्षल पटेल ने अपने पहले ही मैच में मुंबई इंडियंस के 5 बल्लेबाजों का शिकार किया. उन्होंने हार्दिक पंड्या, ईशान किशन, क्रुणाल पंड्या, कायरन पोलार्ड और मार्को जेनसन को आउट किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 9, 2021, 10:01 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल 2021 (IPL 2021) ने अपने पहले ही मुकाबले में दुनिया को नया सितारा दे दिया है. इस सितारे का नाम हर्षल पटेल (Harshal Patel) है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेल रहे हर्षल ने आईपीएल 2021 के उद्धाटन मुकाबले में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की जमकर खबर ली. मुंबई इंडियंस की टीम खिताबी हैट्रिक का सपना लिए उतरी है, लेकिन हर्षल पटेल ने उसके पांच बल्लेबाजों का शिकार कर बता दिया कि गत चैंपियन की राह आसान नहीं होने वाली है. हर्षल पटेल आईपीएल (IPL) के इतिहास में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 5 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज हैं.

आईपीएल 2021 के पहले मैच में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से हुआ. बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस अच्छी शुरुआत करते हुए महज 12.2 ओवर में 2 विकेट पर 100 रन बना लिए थे. तब लग रहा था कि मुंबई की टीम 180 से ज्यादा का स्कोर बना सकती है. लेकिन हर्षल पटेल की शानदार गेंदबाजी ने उसे ऐसा नहीं करने दिया.

हर्षल पटेल ने मैच में अपना पहला शिकार हार्दिक पंड्या को बनाया. पांड्या 135 के टीम स्कोर पर चौथे बल्लेबाज के तौर पर आउट हुए. अभी टीम के स्कोर में 10 रन ही जुड़े थे कि पटेल ने ईशान किशन को भी चलता कर दिया. इन दो झटकों से मुंबई की तेज रफ्तार गाड़ी पटरी से उतर गई.

हर्षल पटेल भी जैसे कसम खाकर उतरे हों कि वे मुंबई को 160 का स्कोर पार नहीं करने देंगे. उन्होंने इसका संकेत मैच के आखिरी ओवर में दिया. उन्होंने इस ओवर में क्रुणाल पंड्या, कायरन पोलार्ड और मार्को जेनसन के विकेट झटके. इस तरह उन्होंने आईपीएल 2021 के पहले ही मैच में पांच विकेट अपने नाम कर लिए. उनका बॉलिंग एनालिसिस 4-0-27-5 रहा. गुजरात में जन्मे हर्षल ने 12 गेंद डॉट फेंकीं.
बता दें कि आईपीएल के पिछले सीजन में हर्षल पटेल का करार दिल्ली कैपिटल्स के साथ था. कैपिटल्स ने उन्हें 20 लाख रुपए में खरीदा था. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने इस साल हर्षल पटेल को दिल्ली से ट्रेड कर लिया. इस तरह हर्षल पटेल दिल्ली से बैंगलोर के हो गए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज