होम /न्यूज /खेल /Asia Cup 2022: पाकिस्तान को नहीं खलेगी शाहीन अफरीदी की कमी, 3 गेंदबाज जगह लेने को तैयार

Asia Cup 2022: पाकिस्तान को नहीं खलेगी शाहीन अफरीदी की कमी, 3 गेंदबाज जगह लेने को तैयार

Asia cup: चोटिल शाहीन अफरीदी के स्थान पर हसन अली को पाकिस्तान टीम में जगह मिल सकती है. (Hassan Ali instagram)

Asia cup: चोटिल शाहीन अफरीदी के स्थान पर हसन अली को पाकिस्तान टीम में जगह मिल सकती है. (Hassan Ali instagram)

पाकिस्तानी पेसर शाहीन शाह अफरीदी घुटने की चोट के कारण एशिया कप से बाहर हो गए हैं. हालांकि, पाकिस्तान के पास अच्छे तेज ग ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी चोटिल हो गए
वो घुटने की चोट के कारण एशिया कप में टीम का हिस्सा नहीं होंगे
पाकिस्तान टीम में उनकी जगह लेने के लिए 3 गेंदबाज तैयार हैं

नई दिल्ली. एशिया कप से पहले ही पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा है. टीम के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी घुटने की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. शाहीन ने पिछले साल टी20 विश्व कप में भारत के खिलाफ पाकिस्तान को मिली जीत में अहम योगदान दिया था. उन्होंने विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल के अहम विकेट झटके थे. लेकिन, एशिया कप में वो नहीं खेलेंगे. हालांकि, पाकिस्तान को इसकी बहुत ज्यादा कमी नहीं खलेगी, क्योंकि शाहीन की जगह लेने के लिए 3 गेंदबाज तैयार हैं, जो मौका मिलने पर विपक्षी टीमों की परेशानी बढ़ाने का दम रखते हैं. अब देखना होगा कि पाकिस्तान के सेलेक्टर्स किसे मौका देते हैं. आपको एक-एक कर इन तीन गेंदबाजों के बारे में बताते हैं.

जब सेलेक्टर्स ने पहली बार एशिया कप के लिए पाकिस्तान टीम चुनी तो उसमें दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हसन अली का नाम नहीं था. अब जबकि शाहीन अफरीदी चोटिल होकर बाहर हो गए हैं तो उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर हसन अली को टीम में शामिल किया जा सकता है. वैसे, पिछले साल टी20 विश्व कप के बाद से ही हसन का फॉर्म अच्छा नहीं रहा है. लेकिन, उनके पास बड़े मुकाबलों का अनुभव है. ऐसे में भारत के खिलाफ हाई प्रेशर मुकाबले को देखते हुए इस गेंदबाज को सेलेक्टर्स एक बार फिर मौका दे सकते हैं. दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने 60 वनडे और 49 टी20 खेले हैं, जिसमें उन्होंने 91 और 60 विकेट लिए हैं.

शाहीन के रिप्लेसमेंट हो सकते हैं मीर हमजा 
अगर सेलेक्टर्स शाहीन अफरीदी के स्थान पर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को ही मौका देने का सोचते हैं, तो इसमें मीर हमजा अच्छा विकल्प हो सकते हैं. हमजा ने पाकिस्तान के लिए सिर्फ 1 ही टेस्ट खेला है. लेकिन, लेकिन वो हाल ही में लाहौर में नीदरलैंड के दौरे पर जाने वाली पाकिस्तान की वनडे टीम के खिलाफ हुए अभ्यास मैच में खेलते नजर आए थे. ऐसे में सेलेक्टर्स अगर बाएं हाथ के गेंदबाज को ही शाहीन के रिप्लेसमेंट के रूप में चुनने का फैसला करते हैं, तो हमजा मीर का नाम सबको चौंका सकता है. वो 42 टी20 में 41 विकेट ले चुके हैं. उन्होंने टी20 में 3 बार 4 विकेट लेने का कारनामा किया है.

जमान खान भी अफरीदी की जगह ले सकते
20 साल के जमान खान ने इस साल पाकिस्तान सुपर लीग में अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया था. उन्होंने लाहौर कलंदर्स की तरफ से खेलते हुए 18 विकेट लिए थे. अभी से ही जमान की तुलना श्रीलंका के दिग्गज पेसर लसिथ मलिंगा से होने लगी है. ऐसे में अगर पाकिस्तान इस पेसर को एशिया कप में मौका दे सकता है और विरोधी टीमों के लिए वो सरप्राइज फैक्टर साबित हो सकते हैं. जमान ने अब तक 18 टी20 में 24 विकेट लिए हैं.

पिछले मुकाबले में शाहीन ने उड़ा दिए थे स्टंप्स… चोटिल हुए तो पाक दिग्गज का टीम इंडिया पर तंज

वैसे, पाकिस्तान के टीम मैनेजमेंट के लिए सबसे आसान फैसला यह हो सकता है कि वो शाहीन के रिप्लेसमेंट के रूप में किसी गेंदबाज को टीम से नहीं जोड़े और जिन गेंदबाजों को एशिया कप की टीम में चुना है, उन्हीं पर ही भरोसा जताएं. शाहीन की गैरमौजूदगी में भी पाकिस्तान के पास हारिस रउफ, नसीम शाह, मोहम्मद वसीम (जूनियर) और शाहनवाज दहानी जैसे तेज गेंदबाज हैं, ऐसे में इन गेंदबाजों के मौजूदगी में शाहीन के रिप्लेसमेंट के रूप में आने वाले गेंदबाज के लिए भी प्लेइंग-XI में जगह बनाना आसान नहीं होगा.

Asia Cup से पहले भारत के लिए बजी खतरे की घंटी, हार्दिक का साथी ही बरपाएगा कहर!

पाकिस्तान का स्क्वॉड (एशिया कप): बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमां, हैदर अली, हारिस रउफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, उस्मान कादिर, शाहनवाज दहानी.

Tags: Asia cup, Hasan ali, India Vs Pakistan, Pakistan cricket team, Shaheen Shah Afridi

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें