AFG vs PAK : इस वजह से हसन अली, असगर अफगान और राशिद खान पर लगा मैच फीस का 15% जुर्माना

पाकिस्तान और अफगानिस्तान मैच के दौरान हसन अली, असगर अफगान और राशिद खान पर खराब व्‍यवहार के कारण मैच फीस का 15 फीसदी जुर्माना लगा है.

News18Hindi
Updated: September 22, 2018, 5:51 PM IST
AFG vs PAK : इस वजह से हसन अली, असगर अफगान और राशिद खान पर लगा मैच फीस का 15% जुर्माना
अफगानिस्‍तान टीम
News18Hindi
Updated: September 22, 2018, 5:51 PM IST
पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली, अफगानिस्तान के असगर अफगान और राशिद खान पर एशिया कप 2018 के मैच में गलत व्यवहार के कारण नकारात्मक अंक आए हैं. इसके साथ ही मैच फीस का 15 फीसदी जुर्माना भी लगाया गया है. पाकिस्तान और अफगानिस्तान की टीमें शुक्रवार को आमने-सामने थीं जहां रोचक मुकाबले में पाकिस्तान ने जीत हासिल की थी.

इसी मैच के दौरान इन खिलाड़ियों को आईसीसी की आचार संहिता के लेवल-1 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है और एक-एक नकारात्मक अंक जोड़ा गया है. इससे अफगानिस्तान के कप्तान असगर के नकारात्मक अंकों की संख्या दो हो गई है. उनके हिस्से फरवरी-2017 में भी एक नकारात्मक अंक आया था.

हसन और असगर को आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.1.1 का दोषी पाया गया है. जिसमें, 'खेल भावना को आहत करना' शामिल है. वहीं राशिद को अनुच्छेद 2.1.7 का दोषी पाया गया है जिसमें 'गलत भाषा, संकेत जो विपक्षी बल्लेबाज को उकसाने के लिए उपयोग किए जाते हैं' शामिल है.

हसन ने मैच के दौरान अफगानिस्तान के बल्लेबाज हसमातुल्लाह शाहिदी की तरफ गेंद थ्रो की थी. इसके चार ओवर बाद असगर ने हसन को कंधा मारा था.वहीं राशिद ने पाकिस्तान की पारी के 47वें ओवर में आसिफ अली को पवेलियन भेजा था और अपनी उंगली से उन्हें बाहर जाना का इशारा किया था.

मैच के बाद तीनों खिलाड़ियों ने अपनी गलती मान ली और इसी कारण किसी भी तरह की औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी. तीनों ने मैच रेफरी एंडी पायक्रॉफ्ट द्वारा दी गई सजा को कबूल कर लिया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 22, 2018, 5:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...