INDvsSA: शतक से चूके अमला लेकिन फिर भी बने 'किंग ऑफ सेंचुरियन'

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट पार्क में खेला जा रहा है.

News18Hindi
Updated: January 14, 2018, 1:00 PM IST
INDvsSA: शतक से चूके अमला लेकिन फिर भी बने 'किंग ऑफ सेंचुरियन'
शतक से चूके अमला लेकिन फिर भी बने 'किंग ऑफ सेंचुरियन'
News18Hindi
Updated: January 14, 2018, 1:00 PM IST
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट पार्क में खेला जा रहा है. मैच का पहला दिन दक्षिण अफ्रीकी स्टार बल्लेबाज़ हाशिम अमला के लिए ख़ास रहा. अमला भले ही सेंचुरी से चूक गए हों लेकिन फिर भी उनके साथ एक ख़ास उपलब्धि जुड़ गई.

अमला बने सेंचुरियन के किंग
अमला ने दूसरे टेस्ट के पहले दिन 82 रन की पारी खेली. इस पारी के साथ ही वो साउथ अफ्रीका के महान खिलाड़ी जाक कैलिस और एबी डिविलियर्स को पीछे छोड़ते हुए सेंचुरियन के किंग बन गए. अमला के नाम अब सेंचुरियन मैदान पर सबसे ज़्यादा रन हैं. अमला ने अब तक 12 मैच की 17 पारियों में 1284 रन बनाए हैं. जिसमें 5 शतक और 7 अर्धशतक हैं.

दो दिग्गजों को दी पटखनी

अमला ने नं-1 बनने के साथ ही साउथ अफ्रीका के दो दिग्गजों को पटखनी दी. महान बल्लेबाज़ जाक कालिस और एबी डिविलियर्स. कालिस ने सेंचुरियन पर 16 मैचों की 23 पारियों में 1267 रन बनाए, जिसमें 5 शतक और 5 अर्धशतक शामिल हैं. जबकि डिविलियर्स ने 14 मैचों की 20 पारियों 1177 रन जोड़े. जिसमें 4 शतक और 5 अर्धशतक शामिल हैं.

भारत बनाम साउथ अफ्रीका
टीम इंडिया आजकल साउथ अफ्रीका के दौरे पर है. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज़ का दूसरा मैच सेंचुरियन में खेला जा रहा है. दूसरे टेस्ट के पहले दिन अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 6 विकेट गंवाकर 269 रन बना लिए हैं. इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने भारत को पहले मैच में 72 रन से मात दी थी.
Loading...

ये भी देखें:

रहाणे के मुद्दे पर कोहली ने आलोचकों पर कुछ ऐसे कसा तंज!

Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर