• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • कोहली का सबसे तेज 27 वनडे शतकों का रिकॉर्ड टूटा, फॉर्म में लौटे अमला

कोहली का सबसे तेज 27 वनडे शतकों का रिकॉर्ड टूटा, फॉर्म में लौटे अमला

अमला ने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज की शुरुआत शतक के साथ की है.

अमला ने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज की शुरुआत शतक के साथ की है.

अमला ने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज की शुरुआत शतक के साथ की है.

  • Share this:
दक्षिण अफ्रीका के धाकड़ क्रिकेटर हाशिम अमला एक बार फिर से रिकॉर्ड बुक में शामिल हो गए हैं. उन्होंने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ पोर्ट एलिजाबेथ में खेले गए पहले वनडे में शतक जमाया. वनडे क्रिकेट में यह उनका 27वां शतक है. इसके साथ अमला 50 ओवर की क्रिकेट में 27 शतक जमाने वाले दुनिया के पांचवें खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने अपना 27वां वनडे शतक सिर्फ 167वीं पारी में जड़ दिया है. इस तरह से उन्होंने सबसे तेज 27 वनडे शतक का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

इससे पहले यह रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम था, जिन्होंने 169 पारियों में ये रिकॉर्ड अपने नाम किया था. अमला दुनिया के शानदार बल्लेबाजों में से एक हैं, लेकिन एबी डीविलियर्स जैसी शख्सियत के आगे उनके टैलेंट और नाम की कम ही चर्चा हुई. पिछले कुछ सालों से अमला अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं थे, लेकिन वर्ल्ड कप आते ही उन्होंने फॉर्म में वापसी के संकेत दे दिए हैं, जो दक्षिण अफ्रीकी टीम के लिए अच्छी बात है.

अमला इस साल की शुरुआत में भारत के खिलाफ कुछ खास नहीं कर पाए थे, ऐसे में अपने मौके को भुनाने के लिए बेताब थे. उन्होंने अपना आखिरी वनडे शतक 2017 में बांग्लादेश के खिलाफ लगाया था. साल 2018 में वह एक भी शतक नहीं जमा पाए.

ये भी पढ़ें: वनडे सीरीज के लिए भारत और न्यूजीलैंड की टीमें घोषित, जानें ताकत और कमजोरी

हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में उन्होंने 120 गेंदों में 108 रन ठोक डाले. उन्होंने अपना शतक छक्का लगाकर पूरा किया, जिसका संतोष उनके चेहरे पर साफ नजर आ रहा था. उनके इस शतक की मदद से उनकी टीम ने 50 ओवरों में 266-2 का स्कोर बनाया. एक बात जो चौंकाने वाली है, वह ये है कि अमला के पिछले दो शतक के बीच कोहली ने 9 और रोहित ने 8 शतक जमा दिए हैं.

बात करें 27 वनडे शतकों की, तो यह कारनामा सिर्फ 5 खिलाड़ियों ने अब तक किया है. श्रीलंका के सनथ जयसूर्या ने 404 पारियों में इस मुकाम को छुआ था. ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग ने 308 पारियों में और लीजेंडरी सचिन तेंदुलकर ने 254 पारियों ने इस कारनामे को मुकम्मल किया था. इन सभी जेंटलमेन का रिकॉर्ड विराट कोहली ने जनवरी 2017 में तोड़ा था. कोहली के नाम मौजूदा समय में 39 वनडे शतक हैं.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज