PSL 2021: अफगानिस्तान के हजरतुल्लाह जजाई ने खेली विस्फोटक पारी, मोहम्मद आमिर को बुरी तरह धोया

हजरतुल्लाह जजाई अपने साथी खिलाड़ी राशिद खान के साथ. (@zazai_3)

PSL 2021, Peshawar Zalmi vs Karachi Kings: अफगानिस्तान के विस्फोटक ओपनर खिलाड़ी हजरतुल्लाह जजाई पीएसएल में पेशावर जाल्मी की तरफ से खेलते हैं. इस बल्लेबाज ने कराची किंग्स के खिलाफ मात्र 17 गेंदों में पचासा जड़ा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. अफगानिस्तान के युवा विस्फोटक ओपनर हजरतुल्लाह जजाई ने पीएसएल 2021 के अपने मैच में ही धमाल मचा दिया. जजाई ने 26 गेंदों पर आठ चौके और चार छक्के की मदद से 63 रनों की पारी खेली जिसकी बदौलत पेशावर जाल्मी ने कराची किंग्स को छह विकेट से हराया. पहले बल्लेबाजी करते हुए कराची किंग्स 20 ओवर में नौ विकेट खोकर सिर्फ 108 रन ही बना सकी. बाबर आजम और मार्टिन गप्टिल जैसे दिग्गज बल्लेबाज फ्लॉप रहे. जजाई की पारी से पेशावर जाल्मी ने कराची किंग्स को सिर्फ 11 ओवर में ही हरा दिया. जाल्मी की यह लगातार तीसरी जीत है और पीएसएल अंकतालिका में इस्लामाबाद यूनाइटेड के बाद टीम दूसरे नंबर पर पहुंच गई है.

    मोहम्मद आमिर को बनाया शिकार
    आमिर ने इस मैच में दो ओवर में 31 रन दिए. आमिर के पहले ओवर में कामरान अकमल और जजाई ने 10 रन बटोरे. कराची किंग्स की तरफ से तीसरा ओवर डालने आए आमिर पर जजाई कहर बनकर टूटे. इस ओवर में जजाई ने आमिर की गेंद पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 21 रन बटोरे. जजाई ने आमिर के 9 गेंदों का सामना करते हुए 24 रन बनाया. अपनी इस पारी के दौरान जजाई ने सिर्फ 17 गेंदों पर पचासा जड़ा.  इसके साथ ही वह पीएसएल में सबसे तेज अर्धशतक बनाने के मामले में कामरान अकमल और आसिफ अली के साथ संयुक्त रूप से टॉप पर पहुंच गए. जजाई को उनकी तूफानी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

    यह भी पढ़ें:

    INDW vs ENGW: ब्रिस्टल टेस्ट में क्या होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, कौन दिलाएगा जीत?

    पहली पारी में 15 रनों पर ऑल आउट होने के बावजूद 155 रनों से जीती टीम, जानिए कैसे हुआ 'चमत्कार'

    बाबर आजम हुए फ्लॉप
    पिछले मैच में 81 रन की पारी खेलने वाले बाबर आजम पहले ही गेंद पर कप्तान वहाब रियाज को अपना विकेट दे बैठे. मार्टिन गप्टिल (4), चैडविक वॉल्टन (0) और शरजील खान (25) कुछ खास नहीं कर पाए. कप्तान इमाद वसीम (31 गेंद में 19 रन) और अब्बास अफरीदी (18 गेंद में 27 रन) ने कराची को 100 के पार पहुंचाया. पेशावर के कप्तान वहाब रियाज और अबरार अहमद ने क्रमशः 34 और 14 रन देकर 3-3 विकेट लिए. दो साल बाद मैदान में उतरे समीन गुल ने भी शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने 3 ओवर में 13 रन देकर 2 विकेट लिए.

    क्वेटा ने लाहौर को दी मात
    क्वेटा ग्लेडिएटर्स ने पाकिस्तान सुपर लीग के मैच में लाहौर कलंदर्स को 18 रन से हरा दिया. बायें हाथ के तेज गेंदबाज उस्मान शिनवारी के तीन विकेट की मदद से क्वेटा ने लाहौर को 18 ओवर में 140 रन पर आउट कर दिया. इससे पहले क्वेटा के लिये सलामी बल्लेबाज जैक वेदराल्ड ने सर्वाधिक 48 और कप्तान सरफराज अहमद ने नाबाद 34 रन बनाये.

    क्वेटा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 158 रन जोड़े. इस्लामाबाद युनाइटेड के खिलाफ पिछले मैच में 14 रन के भीतर सात विकेट गंवाने वाली लाहौर ने नौवें ओवर में 57 रन पर छह विकेट गंवा दिये थे. टिम डेविड (46) ने कुछ देर टिककर उम्मीदें जगाई लेकिन शिनवारी ने 16वें ओवर में उन्हें पवेलियन भेजकर लाहौर की जीत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.