• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • भूखे पेट राजस्थान से बिहार जा रहा शख्स हुआ बेहोश, मसीहा बनकर सामने आए मोहम्मद शमी

भूखे पेट राजस्थान से बिहार जा रहा शख्स हुआ बेहोश, मसीहा बनकर सामने आए मोहम्मद शमी

मोहम्मद शमी पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में चल रहे हैं.

मोहम्मद शमी पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में चल रहे हैं.

कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. जानलेवा महामारी कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते भारत में लॉकडाउन (Lockdown) 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने लोगों से गरीबों की मदद करने की अपील की है ताकि संकट की इस घड़ी में कोई अकेला न महसूस करे. इंसानियत की ऐसी ही एक मिसाल भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने भी पेश की है. मोहम्मद शमी उत्तर प्रदेश स्थित अपने गृह नगर अमरोहा में रहते हैं और यहां उन्होंने एक ऐसे इंसान की मदद की जो राजस्थान से बिहार के सफर पर निकला था.

    दरअसल, लॉकडाउन (Lockdown) का सबसे ज्यादा असर दिहाड़ी मजदूरों पर पड़ रहा है जो काम-धंधा बंद होने के चलते अपने-अपने राज्यों को लौट रहे हैं. टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने टीम के साथी स्पिनर युजवेंद्र चहल से इंस्टाग्राम लाइव चैट में इस वाकये का खुलासा किया.

    भूखे को खाना खिलाया
    मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने बताया, वह व्यक्ति राजस्थान से आ रहा था और उसे बिहार जाना था. उसके पास कोई साधन नहीं था. मैंने अपने घर के सीसीटीवी कैमरे में देखा कि वो भूख के मारे मेरे घर के दरवाजे के पास बेहोश हो गया. ये देखकर मैंने उसे भोजन उपलब्ध कराया और उसकी मदद की. शमी ने साथ ही कहा कि हाईवे मेरे घर के करीब है इसलिए मैं जानता हूं कि लोग कितनी मुश्किल में हैं. मैं जितनी हो सके मदद करने की कोशिश कर रहा हूं.

    किचन में मां की मदद कर रहे हैं शमी
    वहीं, युजवेंद्र चहल के साथ बातचीत में मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने मजाकिया अंदाज में ये भी कहा कि लॉकडाउन की इस अवधि में भारतीय टीम के खिलाड़ी खाना बनाना जरूर सीख लेंगे. उन्होंने कहा कि मैंने खाना बनाना सीखा है और मैं किचन में अपनी मां की मदद कर रहा हूं. करियर के बारे में बात करते हुए शमी ने साल 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने टेस्ट डेब्यू को शानदार पल बताया. उन्होंने कहा कि वो मेरा पसंदीदा लम्हा था. ये मैच कोलकाता के ईडन गार्डेंस पर खेला गया था. इस मैच में शमी ने पहली पारी में चार और दूसरी पारी में पांच विकेट लिए थे. टीम इंडिया ने ये मैच पारी और 51 रनों से अपने नाम किया.

    अपनी बेटी की इच्छा पूरी करने के लिए वॉर्नर ने फैंस से मांगी मदद, देखें वीडियो

    बांद्रा स्टेशन पर लोगों की भीड़ देख परेशान हुए पंड्या, हाथ जोड़कर की खास अपील

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज