ओली रॉबिन्सन को इंग्लिश बोर्ड ने सस्पेंड किया, लेकिन खिलाड़ियों ने कहा- उसे हमारा पूरा सपोर्ट

ओली रॉबिन्‍सन इंटरनेशनल क्रिकेट से निलंबित हैं. (AP)

ओली रॉबिन्‍सन इंटरनेशनल क्रिकेट से निलंबित हैं. (AP)

तेज गेंदबाज ओली रॉबिन्सन (Ollie Robinson) को विवादित ट्वीट के बाद ईसीबी (ECB) ने सस्पेंड कर दिया है. अपने डेब्यू टेस्ट में गेंदबाज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 7 विकेट लिए थे. पीएम भी खिलाड़ी के सपोर्ट में हैं.

  • Share this:

लंदन. इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने कहा है कि टीम ने 9 साल पहले किशोरावस्था में नस्लीय और लिंगभेदी ट्वीट करने के लिए ओली रॉबिन्सन की माफी सभी ने स्वीकार कर ली है. इस निलंबित तेज गेंदबाज को टीम का पूरा समर्थन हासिल है. न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले हफ्ते टेस्ट पदार्पण करते हुए सात विकेट चटकाने वाले रॉबिन्सन को देश में क्रिकेट की संचालन संस्थान इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने 2012-13 के उनके आपत्तिजनक ट्वीट के लिए निलंबित कर दिया है. रॉबिन्सन हालांकि उन ट्वीट के लिए सार्वजनिक तौर पर बिना शर्त माफी मांग चुके हैं.

ब्रिटेन की मीडिया से बात करते हुए जेम्स एंडरसन ने ओली रॉबिन्सन का समर्थन किया. यह पूछने पर कि क्या टीम ने रॉबिन्सन की माफी स्वीकार कर ली है या कुछ खिलाड़ी अब भी इसे लेकर असहज हैं. जेम्स एंडरसन ने कहा, ‘नहीं, मुझे लगता है कि इसे स्वीकार कर लिया गया है.’ उन्होंने कहा, ‘उसने सबके सामने माफी मांगी और आप देख सकते हैं कि वह कितना निराश था. एक ग्रुप के रूप में हम सराहना करते हैं कि वह अब बदला हुआ इंसान है. तब से वह काफी परिपक्व हो गया है और उसे टीम का पूरा समर्थन हासिल है.’

एंडरसन बनाएंगे सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड

ब्रिटेन के राजनेताओं ने इस भी मुद्दे पर रॉबिन्सन का समर्थन करते हुए ईसीबी से इस तेज गेंदबाज को निलंबित करने के फैसले पर पुनर्विचार करने को कहा है, क्योंकि उसे वर्षों पहले किशोरावस्था में गलती की थी. रॉबिन्सन के लार्ड्स में टेस्ट पदार्पण के पहले दिन पिछले बुधवार को ये ट्वीट सामने आए थे. टीम पर खिलाड़ी के निलंबन के असर के बारे में पूछने पर एंडरसन ने कहा, ‘मुझे लगता है कि यह मुश्किल समय है. मुझे लगता है कि एक टीम के रूप में हम इससे सीखने का प्रयास कर रहे हैं.’ एंडरसन अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में खेलते हैं जो पूर्व कप्तान एलेस्टेयर कुक को पछाड़कर इंग्लैंड की ओर से सर्वाधिक टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे.
एक और खिलाड़ी की हो रही है जांच

इस बीच एक और इंग्लिश खिलाड़ी नस्‍लीय टिप्‍पणियों को लेकर बोर्ड के जांच के घेरे में आ गया है. बोर्ड वर्तमान टीम के एक अन्य खिलाड़ी की किशोरावस्था में ट्विटर पर की गई नस्लीय टिप्पणियों के लिए जांच कर रहा है. इस खिलाड़ी के पुराने ट्वीट को विजडन.कॉम ने उजागर किया है. इसमें क्रिकेटर की पहचान का खुलासा नहीं किया गया है, क्योंकि उस समय वह 16 साल की उम्र तक नहीं पहुंचा था. वेबसाइट ने खिलाड़ी की पहचान उजागर किए बिना उन ट्वीट के स्क्रीनशॉट पोस्ट किए हैं, जिनमें नस्लीय टिप्पणी की गई है. ईसीबी अब इस मामले की जांच कर रहा है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज