लाइव टीवी

टेस्ट सीरीज से पहले केन विलियमसन का बड़ा बयान, कहा-तीनों प्रारूपों के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं विराट कोहली

भाषा
Updated: February 20, 2020, 3:02 PM IST
टेस्ट सीरीज से पहले केन विलियमसन का बड़ा बयान, कहा-तीनों प्रारूपों के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं विराट कोहली
न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और विराट कोहली मैदान के बाहर भी अच्छे दोस्त हैं. (फाइल फोटो)

विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के अपने अब तक सभी सातों मैचों में जीत हासिल की है.

  • Share this:
वेलिंगटन. भारत के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच से पूर्व न्यूजीलैंड (New Zealamd) के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ा बयान दिया है. केन विलियमसन ने मैच से एक दिन पहले कहा कि भारतीय कप्तान विराट कोहली मौजूदा समय में तीनों प्रारूपों के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. उन्होंने साथ ही भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण की भी तारीफ की. विलियमसन ने कहा कि उनकी टीम शुक्रवार से यहां शुरू हो रहे पहले टेस्ट में भारतीय तेज गेंदबाजों इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह का स्वागत ‘जांचे और परखे ’ संयम के साथ करेगी. विलियमसन ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों का उनकी सरजमीं पर सामना करने से यह बिल्कुल अलग होगा. ऑस्ट्रेलिया ने पिछली टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड को 3-0 से हराया था.

बेसिन रिजर्व की पिच संतुलित
न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने कहा, 'यहां हालात बिल्कुल अलग हैं. भारत के पास विश्व स्तरीय तेज आक्रमण है जिसने हर हालात में अच्छा प्रदर्शन किया है. ऑस्ट्रेलिया में मिली हार के बाद हम निश्चित तौर पर जीत की राह पर लौटना चाहते हैं. हमने उस सीरीज से सबक लिया है लेकिन हम यहां भी अपनी शैली में ही खेलेंगे.' बेसिन रिजर्व की पिच के बारे में उन्होंने कहा कि यहां शुरुआत में गेंदबाजों को मदद मिलेगी लेकिन बाद में बल्लेबाजों के लिए भी यह आसान हो जाएगी. इसमें संतुलन है और सभी को मौका मिलेगा.

सिर्फ विराट पर फोकस नहीं कर रही है टीम



भारतीय कप्तान की जमकर तारीफ करते हुए विलियमसन (Kane Williamson) ने कहा कि विराट कोहली का विकेट अहम है लेकिन उनकी टीम सिर्फ उन्हीं पर फोकस नहीं कर रही है. इसमें कोई शक नहीं कि विराट कोहली तीनों प्रारूपों के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं, लेकिन भारत की पूरी टीम बहुत अच्छी है और यही वजह है कि वे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे आगे हैं. हम एक खिलाड़ी पर ही फोकस नहीं कर सकते. विराट कोहली के साथ टी20 सीरीज में बाउंड्री लाइन के पास बैठकर क्या बातचीत हुई, इस बारे में पूछे गए सवाल को लेकर केन ने कहा, 'हमने कई विषयों पर बात की और खूब मजा आया.'

खेल को लेकर कोहली और मेरे विचार एक जैसे
विलियमसन ने कहा, 'खेल के बारे में हमारे विचार मिलते जुलते हैं. हमारा तरीका अलग है लेकिन एक ऐसे कप्तान की सोच जानना प्रेरणास्पद था जो अपने प्रतिस्पर्धी रवैये के साथ अपनी टीम की अगुआई करता है.' विलियमसन और कोहली अंडर 19 दौर से एक दूसरे के खिलाफ खेल रहे हैं. जूनियर विश्व कप 2008 में भी सेमीफाइनल में वे एक दूसरे के सामने थे जो कोहली की टीम ने जीता. इसके 11 साल बाद सीनियर विश्व कप सेमीफाइनल में जीत विलियमसन के नाम रही. विलियमसन ने कहा कि मैं हमेशा से विराट का कायल रहा हूं जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं.

विलियमसन ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक प्रणाली पर उठाए सवाल
न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक प्रणाली रास नहीं आ रही जिसमें सीरीज कितने भी मैचों की हो, टीम को अधिकतम 120 अंक ही मिलेंगे. इसके अनुसार आगामी दो मैचों की सीरीज में हर मैच में जीतने पर 60 अंक दिए जाएंगे. वहीं एशेज में एक टेस्ट जीतने पर 24 ही अंक मिलेंगे क्योंकि उसमें पांच मैच होते हैं. विलियमसन ने कहा, ‘यह दिलचस्प है. मुझे नहीं लगता कि यह उचित है, लेकिन टेस्ट में प्रतिस्पर्धा शुरू करने के प्रयास किए जा रहे हैं जो पहले नहीं थी. इस लिहाज से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप सही दिशा में उठाया गया कदम है.’

रवि शास्‍त्री के लिए खास है पहला टेस्ट, 19 साल पहले यहीं किया था डेब्यू

घर में हुई इमरान खान की बेइज्जती, फैन ने पूछा-1992 वर्ल्डकप में आपने क्या किया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 20, 2020, 2:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर