Home /News /sports /

द्रविड़ का बड़ा बयान, कहा- धोनी को बल्लेबाजी करते हुए नहीं होता नतीजे से कोई लेना-देना

द्रविड़ का बड़ा बयान, कहा- धोनी को बल्लेबाजी करते हुए नहीं होता नतीजे से कोई लेना-देना

महेंद्र सिंह धोनी को सर्वश्रेष्ठ फिनिश्र में शामिल किया जाता है

महेंद्र सिंह धोनी को सर्वश्रेष्ठ फिनिश्र में शामिल किया जाता है

एम एस धोनी (MS Dhoni) अपने करियर के शुरुआती समय में राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की कप्तानी में खेल चुके हैं

    नई दिल्ली. भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी दुनिया के बेहतरीन फिनिशऱ में शामिल हैं. फैंस से लेकर दिग्गजों तक सभी उनका लोहा मान चुके हैं. दबाव की स्थिति में जिस तरह धोनी जिस संयम के साथ बल्लेबाजी करते हैं वो हर किसी के वश की बात नहीं है. उनके इसी गुण से पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ भी उनके मुरीद हैं औऱ जमकर इस वर्ल्ड चैंपियन कप्तान की तारीफ की. उनका कहना है कि धोनी जब आखिरी समय में बल्लेबाजी करते हैं तो उन्हें परिणाम से कोई लेना-देना नहीं होता.

    द्रविड़ ने कहा-धोनी दबाव में भी करते हैं शानदार प्रदर्शन
    द्रविड़ ने 'इएसपीएनक्रिकइंफो' को दिए इंटरव्यू में संजय मांजरेकर से बाद में बल्लेबाजी करते हुए धोनी को शानदार फिनिशर बनाया. उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि आपमें यह गुण होना चाहिए कि आप दबाव में बिना परिणाम के बारे में सोचे खेले. आपको खुद को इसके लिए ट्रेन करना चाहिए. यह ऐसा गुण है, जो मुझमें कभी नहीं रहा. किसी भी फैसले का परिणाम मेरे लिए अहमियत रखता था. धोनी से यह पूछा जाना चाहिए कि क्या यह उनका स्वाभाविक गुण है या इसे उन्होंने विकसित किया है.' द्रविड़ ने कहा की वह धोनी के विपरीत हैं. द्रविड़ ने कहा, 'किसी भी मैच का रिजल्ट मेरे लिए अहमियत रखता था. धोनी से यह पूछा जाना चाहिए कि क्या यह उनका स्वाभाविक गुण है या इसे उन्होंने विकसित किया है.'

    द्रविड़ के बाद धोनी ने संभाली थी कप्तानी
    आपको बता दें कि वनडे की कप्तानी से संभालने से पहले यह जिम्मेदारी राहुल द्रविड़ के पास ही थी. महेंद्र सिंह ने साल 2004 में सौरव गांगुली की कप्तानी में डेब्यू किया था. पहली बार उन्होंने 2007 में पहली बार आयोजित हो रहे टी-20 विश्व कप में कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली और भारत को खिताब जिताया. इसके बाद उन्होंने वनडे टीम की कमान भी संभाली. हालांकि उन्होंने साल 2017 में टी20 और वनडे की कप्तानी छोड़ दी थी.

    पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को जो लंबे समय से मैदान से दूर रहे हैं. लॉकडाउन का समय धोनी अपने परिवार के साथ रांची में स्थित अपने फार्म हाउस पर बिता रहे हैं. धोनी खुद तो सोशल मीडिया पर एक्टिव नहीं हैं लेकिन उनकी पत्नी साक्षी धोनी जरूर फैंस के लिए धोनी की तस्वीरें और वीडियो शेयर करती हैं.

    द्रविड़ का बड़ा बयान, कहा-धोनी को बल्लेबाजी करते हुए नहीं होती परिणाम की चिंता

    इंग्लैंड के दौरे पर वेस्टइंडीज के कप्तान का बड़ा बयान, कहा- हम नहीं हैं बलि का बकराundefined

    Tags: Cricket news, Ms dhoni, Rahul Dravid, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर