अपना शहर चुनें

States

टी20 वर्ल्ड कप स्थगित होने से साउथ अफ्रीका को हुआ बड़ा नुकसान, कप्तान ने खुद किया खुलासा

एबी डिविलियर्स लंबे समय में वापसी की कोशिश में लगे हुए हैं
एबी डिविलियर्स लंबे समय में वापसी की कोशिश में लगे हुए हैं

जनवरी में बिग बैश (Big Bash League) के दौरान एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) ने खुद पुष्टि की थी वह वापसी पर विचार कर रहे हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के सीमित ओवरों के कप्तान क्विंटन डिकॉक (Quinton De Kock) ने कहा कि एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) 2020 टी20 विश्व कप में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में फिर से वापसी कर सकते थे. कोविड-19 (Covid-19) महामारी के कारण यह विश्व कप (World Cup) स्थगित कर दिया गया है. यह प्रतियोगिता अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में आयोजित की जानी थी. डिविलियर्स ने 2018 में संन्यास ले लिया था लेकिन उनकी वापसी को लेकर अटकलों का बाजार पहले की तरह गर्म है.

डिविलियर्स को अपनी टीम में चाहते थे डिकॉक
डिकॉक ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, ‘वह निश्चित तौर वापसी की राह पर थे. अगर वह फिट होते थे तो मैं एबी डिविलियर्स को टीम में रखना पसंद करता.’ उन्होंने कहा, ‘मेरा मानना है कि कोई भी टीम एबी डिविलियर्स को अपनी टीम में चाहेगी. हम उसकी वापसी के लिये जोर दे रहे थे लेकिन अब देखना होगा कि टी20 विश्व कप आयोजन कब होता है.’

3TC कप में डिविलियर्स ने दिखाया था दम
साउथ अफ्रीका (South Africa) में शनिवार को 3 टीसी यानी सोलिडैरिटी कप खेल गया. इस मैच में  साउथ अफ्रीका के पूर्व बल्‍लेबाज एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) ने मौका मिलते ही मैदान पर कोहराम मचा दिया था. बिग बैश लीग के बाद मैदान पर वापसी करते हुए डिविलियर्स ने ईगल्‍स की तरफ से 24 गेंदों पर 61 रन जड़ दिए. आखिरी की 17 गेंदों पर उन्‍होंने 50 रन जोड़े. डिविलियर्स की टीम ने गोल्‍ड मेडल जीता.



जब शोएब अख्तर ने कहा- सचिन, द्रविड़ नहीं थे मैच जिताऊ खिलाड़ी, शाहरुख ने धोखा दिया

केन विलियमसन बोले- टी20 वर्ल्ड कप का स्थगित होना शर्मनाक, आईपीएल पर कह दी ये बड़ी बात

2015 वर्ल्ड कप की हार के बाद टूट गए थे डिविलियर्स
जनवरी में बिग बैश के दौरान डिविलियर्स ने खुद पुष्टि की थी वह वापसी पर विचार कर रहे हैं. एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने कहा था कि 2015 विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार ने लगभग एक साल तक उन्हें तोड़ कर रखा था और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अचानक संन्यास के उनके फैसले में इसकी बड़ी भूमिका थी. दक्षिण अफ्रीका को 2015 विश्व कप के वर्षा से प्रभावित सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ डकवर्थ लुईस के आधार पर चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. डिविलियर्स ने स्वीकार किया कि उन्हें इस हार के झटके से उबरने में जूझना पड़ा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज