लाइव टीवी

धोनी पर रवि शास्‍त्री का बड़ा बयान, कहा-वर्ल्ड कप के बाद उनसे नहीं मिला, वह खेलना चाहते हैं तो पहले...

News18Hindi
Updated: October 9, 2019, 11:33 AM IST
धोनी पर रवि शास्‍त्री का बड़ा बयान, कहा-वर्ल्ड कप के बाद उनसे नहीं मिला, वह खेलना चाहते हैं तो पहले...
टीम इंडिया के कोच रवि शास्‍त्री ने कहा है कि महेंद्र सिंह धोनी इस खेल के लीजेंड खिलाड़ियों में शुमार हैं. (PTI)

टीम इंडिया (Team India) के विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup 2019) के बाद से कोई भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 9, 2019, 11:33 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) करीब तीन महीने से क्रिकेट के मैदान से दूर हैं. इंग्लैंड में हुए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup 2019) के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हार के बाद से धोनी ने टीम इंडिया के लिए कोई मैच नहीं खेला है. हालांकि अब उनके संन्यास की खबरों पर विराम लग गया है और माना जा रहा है कि धोनी दिसंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज से टीम में वापसी करेंगे. हालांकि जब इस बारे में टीम इंडिया के हेड कोच (Head Coach) रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि धोनी को कब टीम में वापसी करनी है, इसका फैसला वो ही करेंगे.

'धोनी की वापसी का फैसला पूरी तरह उन्हीं पर है'
भारतीय टीम (Indian Team) के कोच रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) ने टीम इंडिया (Team India) में महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के भविष्य पर कहा कि मैं वर्ल्ड कप के बाद से धोनी से नहीं मिला हूं. 'द हिंदू' को दिए इंटरव्यू में रवि शास्‍त्री से जब पूछा गया कि क्या टीम में धोनी की वापसी का विकल्प खुला है, उन्होंने कहा कि अगर वह टीम में वापसी करना चाहते हैं तो इसका फैसला पूरी तरह उन्हीं पर है. धोनी भारत के महानतम खिलाड़ियों में जाने जाएंगे. शास्‍त्री बोले, 'मैं वर्ल्ड कप के बाद से उनसे नहीं मिला हूं. पहले उन्हें क्रिकेट खेलना शुरू करना होगा, उसके बाद देखते हैं कि चीजें किस दिशा में जाती हैं. मुझे नहीं लगता कि उन्होंने वर्ल्ड कप के बाद से क्रिकेट खेला है. अगर वह वापसी करना चाहते हैं तो पहले निश्चित रूप से चयनकर्ताओं को इसकी जानकारी देनी होगी.'

cricket, cricket news, sports news, ravi shastri, ms dhoni, mahendra singh dhoni, indian cricket team, dhoni retirement, team india, bcci, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, रवि शास्‍त्री, एमएस धोनी, महेंद्र सिंह धोनी, बीसीसीआई, भारतीय क्रिकेट टीम, टीम इंडिया, धोनी संन्यास
भारतीय टीम के कोच रवि शास्‍त्री ने कहा है कि ऋषभ पंत के पास अपनी विकेटकीपिंग सुधारने के लिए काफी समय है. (एपी/पीटीआई)


साहा दुनिया के बेस्ट विकेटकीपर -शास्त्री
हेड कोच (Head Coach) रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) ने ऋद्धिमान साहा (Wridhiman Saha) को दुनिया का मौजूदा समय का सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बताते हुए कहा कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को टेस्ट टीम में इसलिए शामिल किया गया था क्योंकि साहा चोटिल हो गए थे. वह दुनिया के बेस्ट विकेटकीपर हैं और घरेलू हालात में जहां उछाल असमान रहता है, उनकी विकेटकीपिंग अनमोल है. इस बात में कोई संदेह नहीं है कि पंत प्रतिभाशाली हैं, लेकिन वह काफी युवा हैं और उनके पास विकेटकीपिंग सुधारने के लिए काफी समय है.

वर्ल्ड कप के बाद से अनुपलब्‍ध हैं धोनी
Loading...

38 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने भारतीय टीम को 2011 वनडे वर्ल्ड कप और 2007 टी-20 वर्ल्ड कप का चैंपियन बनवाया था. हाल ही में वो टेनिस स्टार लिएंडर पेस के साथ मुंबई में चैरिटी फुटबॉल मैच खेलते नजर आए थे. 2019 वर्ल्ड कप के बाद से धोनी ने खुद को वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए अनुपलब्‍ध बताया था. इस दौरान वह 15 दिन की आर्मी ट्रेनिंग के लिए कश्मीर भी गए थे.

यह भी पढ़ें-

सर्जरी के बाद 'रोबोट' बने हार्दिक पंड्या, लंदन के अस्पताल में किया ये काम, VIDEO वायरल
बेन स्टोक्स से 'झगड़े' पर पत्नी का बड़ा बयान, कहा-मैंने नहीं की पति की पिटाई, वो तो...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 9, 2019, 11:03 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...