लाइव टीवी

पत्नी के साथ बदतमीजी कर रहे थे पाकिस्तानी, इस बड़े खिलाड़ी ने खोया आपा और दे दी गाली

News18Hindi
Updated: January 22, 2020, 2:34 PM IST
पत्नी के साथ बदतमीजी कर रहे थे पाकिस्तानी, इस बड़े खिलाड़ी ने खोया आपा और दे दी गाली
पाकिस्तानी फैंस के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल करने के लिए हर्शल गिब्स को दो टेस्ट मैचों के लिए निलंबित कर दिया गया था (फाइल फोटो)

हर्शल गिब्स (Herschelle Gibbs) ने कहा कि घरेलू मैच के दौरान पा‌किस्तानी फैंस उनके बेटे और पत्नी को जबरन सीट से हटा रहे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 22, 2020, 2:34 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली.  साउथ अफ्रीका (South Africa) के दिग्गज बल्लेबाज  हर्शल गिब्स (Herschelle Gibbs) ने लंबे समय बाद इस बात से पर्दा उठाया कि आखिर क्यों 2007 में पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के बाद उन पर दो टेस्ट मैच का बैन लगाया गया था. दरअसल सोशल मीडिया पर एक फैन ने उनसे उस घटना के बारे में पूछा, जिसके बाद गिब्स ने उस घटना के बारे में बताया. दरअसल 2007 में पाकिस्तान (Pakistna) के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के दौरान गिब्स ने पा‌किस्तानी फैंस के खिलाफ अपशब्‍दों का इस्तेमाल किया था. उन्हाेंने खुलासा ‌किया कि वे लोग खिलाड़ियों के देखने वाली जगह के सामने से उनके बेटे और पत्नी को उनकी सीट से हटा रहे थे. जिसके बाद गिब्स‍ ने अपना आपा खो दिया था और अपशब्दों का इस्तेमाल किया.
इस घटना के बाद आईसीसी (ICC) ने सेंचुरियन टेस्ट मैच के दौरान ऐसी टिप्पणी करने के लिए गिब्स को दो टेस्ट मैचों  के लिए निलंबित कर दिया. हालांकि गिब्स ने इस बैन के खिलाफ अपील की थी, मगर आईसीसी ने उसे भी खारिज कर दिया था.

Herschelle Gibbs, south africa cricket team, icc, pakistan fans, cricket, sports news हर्शल गिब्स, क्रिकेट, आईसीसी, पाकिस्तान फैंस, साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम, स्पोर्ट्स न्यूज

अपनी‌ किताब में भी गिब्स ने किया है इस घटना का जिक्र

मैच के दौरान गिब्स के शब्द स्टंप माइक्रोफोन के कैद हो गए थे. वे कह रहे थे कि  पाकिस्तानी फैंस खूनी जानवर की तरह व्यवहार कर रहे हैं. साउथ अफ्रीका (South Africa) के पूर्व सलामी बल्लेबाज गिब्स ने अपने देश के लिए 90 टेस्ट और 248 वनडे मैच खेले हैं. टेस्ट में उन्होंने 6 हजार 167 रन जड़े, जबकि वनडे में 8  हजार 94 रन जड़े हैं. उन्होंने 23 इंटरनेशनल टी20 मैच भी खेले हैं.

cricket news, sports news, bangladesh cricket team, bangladesh cricket board, Herschelle Gibbs, bcb, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, हर्शल गिब्स, बांग्लादेश क्रिकेट टीम, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड, बीसीबी, इंग्लिश
हर्शल गिब्स ने अपनी किताब में भी इस घटना का जिक्र किया है (फाइल फोटो)


हालांकि इससे पहले  हर्शल गिब्स (Herschelle Gibbs)  ने अपनी आत्मकथा में भी इस किस्से का जिक्र किया था. उन्होंने लिखा कि पूरी साउथ अफ्रीकन टीम पाकिस्तानी फैंस के उपद्रवी व्यवहार के कारण काफी परेशान हो गई थी.उन्होंने कहा कि फैंस ने काफी शोर भी किया और यहां तक कि उनके बेटे रशर और पत्नी लिज़ल को भी स्टैंड में उनकी सीट से हटा दिया था. उन्होंने अपनी किताब में लिखा कि साउथ अफ्रीका (South Africa) की पूरी टीम काफी परेशान हो गई थी और दुर्भाग्य से उनकी नाराजगी स्टंप माइक्रोफोन में सुनाई दे गई. 

10 गेंद पर 35 रन बनाने के बाद कोहली ने कर दिया था टीम से बाहर,अब जड़ा दोहरा शतक

वर्ल्ड कप से पहले दुकान में चोरी करती पकड़ी गई टीम, भारत से हो सकती थी भिड़त

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 22, 2020, 2:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर